×

Basti: 25 हजार का इनामी नायब तहसीलदार गिरफ्तार, रेप-जान से मारने के प्रयास का केस दर्ज...पीड़िता ने CM से लगाई थी गुहार

Basti News: महिला अधिकारी के साथ दुष्कर्म के प्रयास और जानलेवा हमले की कोशिश करने के आरोपित नायब तहसीलदार घनश्याम शुक्ला को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

Amril Lal
Report Amril Lal
Published on: 27 Nov 2023 9:13 AM GMT (Updated on: 27 Nov 2023 10:43 AM GMT)
Basti News
X

नायब तहसीलदार घनश्याम शुक्ला (Social Media)

Basti News: महिला अधिकारी के साथ दुष्कर्म के प्रयास और जानलेवा हमले की कोशिश करने के आरोपित नायब तहसीलदार घनश्याम शुक्ला को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। नायब तहसीलदार को आज यानी सोमवार (27 नवंबर) को सदर कोतवाली के रोडवेज के पास से गिरफ्तार किया गया है।

बस्ती जिले में बस्ती सदर तहसील के नायब तहसीलदार घनश्याम शुक्ला ने दिवाली की रात नायब तहसीलदार महिला के आवास पर जबरन घुसकर मारपीट और बलात्कार करने का प्रयास किए थे जिसमें महिला ने बस्ती कोतवाली थाने में हत्या का प्रयास और रेप करने का प्रयास सहित अन्य धाराओं में मुकदमा पंजीकृत करवाया था। आरोपी की गिरफ्तारी न होने पर राजनीतिक दल भाजपा के एमएलसी देवेंद्र प्रताप सिंह ने भी बस्ती पुलिस और जिला प्रशासन पर आरोप लगाया था कि आरोपी नायब तहसीलदार घनश्याम शुक्ला को प्रशासन बचाने में लगा है। वहीं, पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी भाजपा सरकार को घेरा था।

पीड़िता ने CM योगी से लगाई थी गुहार

पीड़िता नायब तहसीलदार ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो भी जारी किया था। मुख्यमंत्री से न्याय की गुहार लगाई थी। उसने कहा था मेरे साथ बलात्कार करने का प्रयास और मेरी हत्या करने का प्रयास हमारे सहकर्मी अधिकारी नायब तहसीलदार घनश्याम शुक्ला ने किया। लेकिन पुलिस, जिला प्रशासन के दबाव में गिरफ्तारी नहीं कर रही है। वहीं, पुलिस प्रशासन ने मामले की गंभीरता को देखते हुए नायब तहसीलदार घनश्याम शुक्ला के आवास पर छापेमारी की साथ ही नयाब तहसीलदार घनश्याम शुक्ला आवास पर नहीं मिले न्यायालय से गैर जमानती वारंट जारी कर कर आवास पर चस्पा कर दिया । वहीं शासन ने नायब तहसीलदार घनश्याम शुक्ला को यहां से हटकर कानपुर कमिश्नर कार्यालय में अटैच कर दिया गया ।

25 हजार का रखा था ईनाम

अपर पुलिस अधीक्षक बस्ती दीपेंद्र कुमार चौधरी ने मीडिया को बताया था कि फरार चल रहे नायब तहसीलदार के ऊपर 25000 रुपए का इनाम घोषित कर दिया गया है। जल्द ही हम लोग नायब तहसीलदार की गिरफ्तारी कर लेंगे। उनकी ये बात आज सही साबित हुई। फरार नायब तहसीलदार को गिरफ्तार करने के लिए बस्ती जनपद से 6 टीम में लगाई गई थी।

रिश्तेदारों को किया गिरफ्तार

नायब तहसीलदार की गिरफ्तारी न होने पर कोतवाली पुलिस ने नायब तहसीलदार पर दबाव बनाने के लिए रिश्तेदारों को गिरफ्तार करने के जेल भेजने लगी और रिश्तेदारों पर यह आरोप लगाया गया कि नायब तहसीलदार घनश्याम शुक्ला को अपने घर पर रखे थे। कोतवाली पुलिस ने घनश्याम शुक्ला नायब तहसीलदार के ससुर को भी जेल भेज चुकी है। यह आरोप लगाकर की नायब तहसीलदार घनश्याम शुक्ला को अपने घर पर शरण दिए थे।

पुलिस ने मीडिया के सामने पेश नहीं किया

आज अपर पुलिस अधीक्षक बस्ती दीपेंद्र नाथ चौधरी ने बताया कि कोतवाली में एक महिला द्वारा मुकदमा दर्ज कराया गया था जिसके आरोपी घनश्याम शुक्ला को आज रोडवेज तिराहे के पास गिरफ्तार कर जेल भेजा जा रहा है। पुलिस ने मीडिया के सामने पेश नहीं किया।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story