Basti News: पावरलूम कंपनी की मालकिन की मौत पर अब तक नहीं दर्ज हुआ मुकदमा, भाजपा विधायक बना रहे दबाव

Basti News: छावनी पुलिस द्वारा स्थानीय भाजपा विधायक बार-बार पीड़ित परिवार के मोबाइल पर और थाने पर फोन कर मना कर रहे हैं कि मुकदमा न दर्ज किया जाए।

Amril Lal
Report Amril Lal
Published on: 7 Sep 2024 10:10 AM GMT
Basti News
X

पीड़ित परिजन (Pic: Newstrack)

Basti News: बस्ती जिले में छावनी थाना क्षेत्र के सेवर लाल गांव में पावर लूम कंपनी की मालकिन कुसुम देवी कि 10 अगस्त को कमरे में फांसी लगाकर संदिग्ध परिस्थिति में लाश मिली थी। मौके पर पहुंचकर पुलिस ने लाश को कब्जे में लेकर पीएम के लिए भेज दिया। वहीं गोंडा जिले के निवासी भोलेधर द्विवेदी जो मृतका के पिता हैं उन्होंने बस्ती पुलिस सहित बेटी के ससुराल वालों पर गंभीर आरोप लगाते हुए बताया कि मेर बेटी की शादी बस्ती जिले के सेवरा लाल गांव में सरवन कुमार शुक्ला के साथ हुई थी। मेरी बेटी महाराष्ट्र में रहकर पावर लूम कंपनी चलाती थी। दो माह पहले वह महाराष्ट्र से अपने ससुराल बस्ती जिले के छावनी थाना क्षेत्र के अपने गांव में आई थी जहां उसके घर वाले उसको बार-बार प्रताड़ित कर रहे थे कि जो मिल चल रही हो वह मेरे नाम कर दो। बार-बार फोन कर हम लोगों से बता रही थी कि पापा मुझे यहां बहुत प्रताड़ित किया जा रहा है। मारा-पीटा जा रहा है। मेरी हत्या कर देंगे। मेरे परिवार वाले मेरी पूरी संपत्ति लेना चाह रहे हैं।

विधायक बना रहे दबाव

हम लोगों को 10 अगस्त को सूचना मिली कि आपकी बेटी की हत्या हो गई है और लाश को जलाने जा रहे हैं। हम लोग जल्दी से पहुंच कर 100 नंबर पर सूचना दी। तब मौके पर पुलिस पहुंच कर लाश को कब्जे में लेकर पीएम कराया गया। आरोपी स्थानीय विधायक की गाड़ी चलाते हैं। जिनके दबाव में आरोपियों पर मुकदमा नहीं दर्ज हो रहा है। छावनी थाने में हम लोग पुलिस अधीक्षक बस्ती से शिकायत किए लेकिन अभी तक हम लोग रोज थाने से लेकर एसपी ऑफिस तक आते हैं लेकिन हम लोगों को थाने पर से भगा दिया जाता है। मुकदमा नहीं दर्ज किया जा रहा है। पीड़ित परिवार ने आरोप लगाते हुए कहा कि स्थानीय विधायक द्वारा मेरे मोबाइल पर फोन आया कि मामले को सुलह समझौता कर लीजिए। आप थाने पर जाएंगे प्रार्थना पत्र देंगे तो फिर मुकदमा नहीं दर्ज किया जाएगा। आप ऐसे दौड़ते रह जाओगे क्योंकि जिले में मैं जो चाहूंगा वही होगा।

नहीं दर्ज हुआ मुकदमा

भारतीय समाज पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष वीरेंद्र कुमार मिश्रा ने बस्ती पुलिस पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि प्रदेश के सीएम की छवि बस्ती जिले की पुलिस खराब कर रही है। मेरी बेटी की हत्या हुई मुकदमा दर्ज नहीं किया जा रहा है। छावनी पुलिस द्वारा स्थानीय भाजपा के विधायक बार-बार हमारे मोबाइल पर और थाने पर फोन कर मना कर रहे हैं कि मेरा मुकदमा न दर्ज किया जाए। मुझसे कहा जा रहा है कि सुलह कर लीजिए। अगर तत्काल मुकदमा दर्ज नहीं किया गया इस मुद्दे को लेकर हम लोग मुख्यमंत्री से मिलेंगे। वहीं इस संबंध में पुलिस अधीक्षक बस्ती से बात की गई तो उन्होंने कैमरे पर बोलने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि पूरी घटना क्रम की जांच को हर्रैया कर रहे हैं। जांच रिपोर्ट आ जाए तब हम बयान देंगे।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story