×

Basti News: रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर बस्ती में हाई अलर्ट, चप्पे पर पुलिस तैनात

Basti News: कि बस्ती जिला नेपाल बॉर्डर के करीब पड़ता है इसको लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं,राष्ट्रीय राजमार्ग एनएच 28 को पूरी तरह बंद कर दिया गया है।

Amril Lal
Report Amril Lal
Published on: 21 Jan 2024 8:03 AM GMT
Basti News
X
नेशनल हाईवे-28 पर पुलिस तैनात (Newstrack)

Basti News: रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर बस्ती जनपद में भी पूरी सतर्कता बरती जा रही है। आज रविवार सुबह 8:00 बजे से राष्ट्रीय राजमार्ग लखनऊ गोरखपुर 28 को पूरी तरह बंद कर दिया गया है। सुरक्षा दृष्टि को देखते हुए जगह-जगह चौराहों पर फोर्स लगाई गई है। वहीं, राष्ट्रीय राजमार्ग पर पुलिस फोर्स की गाड़ियां फ्लैग मार्च कर रही हैं,जिससे कोई अप्रिय घटना ना घटित हो।

NH-28 को बंद किया गया

बता दें कि बस्ती जिला नेपाल बॉर्डर के करीब पड़ता है इसको लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं,राष्ट्रीय राजमार्ग एनएच 28 को पूरी तरह बंद कर दिया गया है, यहां तक कि दो पहिया वाहनों को हाइवे पर नहीं चलने दिया जा रहा है। आकस्मिक सेवाओं को छोड़कर बाकी सभी गाड़ियों को रोक दिया गया है। वाहनों को बस्ती जिले के फुटिया चौराहे से अंबेडकर नगर होते हुए लखनऊ भेजा जा रहा है।


प्रशासन द्वारा राष्ट्रीय राजमार्ग गोरखपुर-लखनऊ को बंद कर देने से स्थानीय लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। लोगों को मोटरसाइकिल से अपने घरों तक पहुंचने में उनका काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। रास्ता पूरी तरह बंद हो जाने से जो पब्लिक बस्ती शहर में आती है उनको आने जाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।


पुलिस अधीक्षक बस्ती गोपाल कृष्ण चौधरी ने बताया कि अयोध्या प्राण प्रतिष्ठा को लेकर पूरी सतर्कता और सुरक्षा व्यवस्था की गई है। आने जाने वाले प्रत्येक व्यक्ति की जांच की जा रही है। गाड़ियों को लखनऊ जाने के लिए अंबेडकर नगर और गोंडा होकर गाड़ियों को निकाला जा रहा है। पूरा रास्ता सील कर दिया गया है। अयोध्या में किसी बाहरी व्यक्ति की एंट्री नहीं है, बगैर पास के आज सुबह 8:00 से राष्ट्रीय राजमार्ग एनएच- 28 दो दिनों के लिए पूरी तरह बंद कर दिया गया है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story