×

Basti News: चोरी की घटनाओं खुलासा करने में दुबौलिया पुलिस फेल, शिक्षका चोरी की घटना की खुलासे की कर रही मांग

Basti News: शिक्षका के घर में 19 दिसंबर को घुसकर नगदी 20 हजार व लगभग 20 लाख का जेवर दिनदहाड़े चोरी कर फरार हो गए।

Amril Lal
Report Amril Lal
Published on: 29 Dec 2023 8:35 AM GMT
Basti News
X

Basti News (Photo: Social Media)

Basti News: बस्ती जिले के दुबौलिया थाने से मात्र 200 मीटर की दूरी पिपरा बृजलाल गांव में दिनदहाड़े चोरों ने शिक्षका के घर में 19 दिसंबर को घुसकर नगदी 20 हजार व लगभग 20 लाख का जेवर दिनदहाड़े चोरी कर फरार हो गए। लेकिन एक हफ्ता से अधिक हो गया चोरों द्वारा घटना को अंजाम दिए लेकिन दुबौलिया पुलिस घटना का खुलासा नहीं कर पायी और ना अभी तक तक सुराग लगा पाई है।

वहीं, पीड़िता शिक्षिका बिंदु सिंह ने दुबौलिया पुलिस पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि मेरा बेटा पुलिस विभाग में गोरखपुर में सिपाही है। मंदिर की सुरक्षा में लगा हुआ है। इसके बावजूद मेरा एफआईआर नहीं लिखा जा रहा था, जब आईजी जॉन गोरखपुर ने पुलिस अधीक्षक बस्ती को फोन कर कहा कि इनका एफआईआर तत्काल लिखिए तब सुनवाई हुई। वहीं पीड़ित महिला बिंदु सिंह ने यह भी आरोप लगाया कि जब दुबौलिया पुलिस अपने विभाग के कर्मचारियों की नहीं सुन रही है तो जनता की कैसे सुनवाई होगी? बार-बार हम लोग थाने से लेकर पुलिस अधीक्षक कार्यालय तक दौड़ रहे हैं लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है।

क्या है पूरा मामला

शिक्षिका ने बताया 19 दिसंबर को दिन में लगभग 3:30 बजे घर पर मैं मेरी बहू और उसकी बेटी थे। मैं बच्चों को घूमा रही थी। मेरे घर पर और कोई रहता नहीं हम लोग घर पर आ अकेले रहते हैं। इसी दौरान चोर ने मेरे घर के पीछे खिड़की से घुस कर चोरी की। चोरों द्वारा लगभग 19 लाख के जेवरात मेरे बहू का और मेरा 20000 नगद चोरी कर फरार हो गये। मेरी बहू जब घर में घुसी तो कमरे में अंधेरा था और आवाज आ रही थी तो उसने समझा कि कोई बिल्ली घर में घुस गई और जैसे पर्दा हटाई चोर द्वारा मुंह पर टॉर्च मार कर मेरे बहू को धकेलते हुए सारा सामान लेकर भाग गया। पीछे से दीवार कूद कर जब तक हम लोग हल्ला गुहार लगा रहे हैं तब तक भाग गया। वहीं जब दुबौलिया थाने पर हम लोग तहरीर देने गए कि मुकदमा लिख दीजिए तब सुनवाई नहीं हुई। दुबौलिया थाने पर जब इस घटना की सूचना दिए तो मेरा मुकदमा नहीं लिखा जा रहा था उच्च अधिकारियों के कहने पर मेरा मुकदमा लिखा गया।

वहीं, इस सम मामले में पुलिस अधीक्षक बस्ती गोपाल का कहना है कि जब इस मुद्दे पर बात करने का प्रयास किया गया तो उन्होंने कैमरे पर बयान नहीं दिया और उन्होंने कहा कि दुबौलिया जो चोरी की घटना हुई है वह मेरे जानकारी में है। मुकदमा दर्ज कर लिया गया है टीम लगाई गई है। जल्द ही खुलासा होगा जबकि जिसके घर में चोरी हुई उसका बेटा मेरे विभाग में सिपाही है।

Snigdha Singh

Snigdha Singh

Leader – Content Generation Team

Started career with Jagran Prakashan and then joined Hindustan and Rajasthan Patrika Group. During her career in journalism, worked in Kanpur, Lucknow, Noida and Delhi.

Next Story