×

Basti News: लूट की वारदात में शामिल शातिर चोर गिरफ्तार, भेजें गए जेल

Basti News: घटना का खुलासा करते हुए पुलिस अधीक्षक कृष्ण गोपाल चौधरी ने बताया कि चार व पांच जनवरी की रात चोरों द्वारा नगर बाजार में एक दुकान को निशाना बनाया गया था।

Amril Lal
Report Amril Lal
Published on: 11 Jan 2024 10:57 AM GMT
Basti News
X

Basti News (Pic:Newstrack)

Basti News: बस्ती जिले में लगातार हो रही चोरी की घटनाओं से जनता में भय व्याप्त है, वहीं नगर पुलिस ने दो शातिर चोरों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। जिले के नगर थाना क्षेत्र के 4 व 5 जनवरी की रात को नगद बाजार कस्बे में चोरों द्वारा दुकान का ताला तोड़कर ढाई रुपए व दुकान में लगे हुए सीसीटीवी कैमरे के डीवीडी चुरा ले गए थे। दुकानदार मालिक द्वारा 5 जनवरी 2024 को नगर थाने में तहरीर दी गई थी जिसपर धारा 380 के तहत अज्ञात चोरों के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया था।

बरामद हुई लूट की रकम

इसके बाद पुलिस ने चोरों को पकड़ने के लिए आसपास दुकानों के सामने लगे सीसीटीवी कैमरे की छानबीन की गई, तो फुटेज में दो युवकों का चोरी कर सामान ले जाते देखा गया। इनकी पहचान दुर्गेश उर्फ दुग्गी व फारुकी के रूप में हुई। मुखबिर की सूचना पर राजकोट नगर बाजार चौराहे के पास इन दोनों शातिर चोरों को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने अभियुक्तों को जेल भेजा। पुलिस द्वारा गिरफ्तारी में 48047 रुपए और चोरी का एक अद्त लोहा व लोहा काटने वाला समान सहित सीसीटीवी का मॉनिटर बरामद किया।

सीसीटीवी की मदद से हुई पहचान

इस संबंध में घटना का खुलासा करते हुए पुलिस अधीक्षक कृष्ण गोपाल चौधरी ने बताया कि चार व पांच जनवरी की रात चोरों द्वारा नगर बाजार में एक दुकान को निशाना बनाया गया था। और चोरी कर सीसीटीवी कैमरा का डीवीडी भी उठा ले गए थे। वहीं स्थानीय पुलिस द्वारा और क्राइम ब्रांच के संयुक्त प्रयास से दो चोरों को गिरफ्तार करके जेल भेजा गया है। इनके पास से 48 हजार 47 रुपए व चोरी में प्रयोग करने वाले चोरी का सामान सहित एक सीसीटीवी कैमरे का मॉनिटर पुलिस ने बरामद किया है। इनकी पहचान सीसीटीवी कैमरे में कैद इनके वीडियो के आधार पर किया गया है ।


Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story