×

Basti: रेप के आरोपी बाबा सच्चिदानंद के खिलाफ गवाही देने वालों को धमकी,'...तो कर देंगे परिवार की हत्या'

Basti Crime News: साध्वियों ने सीधा आरोप लगाया है कि, 'जान से मारने की धमकी का पोस्टर बाबा सच्चिदानंद के गुरुओं द्वारा लगाया गया है। ताकि हम डर कर कोर्ट में अपना बयान न दें।

Amril Lal
Report Amril Lal
Published on: 29 Jan 2024 12:06 PM GMT
X

बाबा सच्चिदानंद (Social  Media)

Basti Crime News: यूपी के बस्ती जिले में अपराधियों का मनोबल इस कदर बढ़ा हुआ है, जिसकी बानगी हालिया कारनामे से जाहिर होती है। दरअसल, अपराधियों ने धमकाने के लिए अपराधियों के घर पर पोस्टर चिपका दिए। धमकी भरे पोस्टर देख गवाहों में दहशत का माहौल है। अज्ञात लोगों के खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज किया है।

अपर पुलिस अधीक्षक ओमप्रकाश सिंह (ASP Omprakash Singh) ने बताया कि, 'एफआईआर दर्ज कर लिया गया है। गवाहों की सुरक्षा के लिए पुलिस हमेशा साथ रहेगी। पुलिस का काम है कि गवाहों को अदालत में उनका बयान कड़े सुरक्षा के तहत दिलाया जाए।'

क्या है मामला?

बस्ती जिले के लालगंज थाना क्षेत्र ग्राम सेलरा में सत्य लोक आश्रम है। इस आश्रम के साध्वियों द्वारा बाबा सच्चिदानंद पर बलात्कार का मुकदमा 2017 में लिखवाया गया था। पुलिस ने बाबा सच्चिदानंद को गिरफ्तार कर लिया था। हालांकि, उन्हें हाईकोर्ट से जमानत मिल गई थी। साध्वियों ने आरोप लगाया है कि, 30 जनवरी को कोर्ट में हम लोगों का बयान होना है। हम लोगों के आश्रम पर किसी ने पोस्टर लगाकर धमकी दी है कि अगर अदालत में आप बयान देंगे तो आपके परिवार की हत्या कर दी जाएगी। जिसके बाद साध्वियों में दहशत का माहौल है।

मामला गंभीर, पुलिस ने दर्ज किया केस

वहीं, परिवार वालों ने लालगंज थाने में शिकायती पत्र दी है। मामला बड़ा होने की वजह से तत्काल पुलिस ने केस दर्ज कर आगे की कार्रवाई कर रही है। घटनास्थल का भी थानाध्यक्ष द्वारा जांच की जा रही है। पोस्टर किसने लगाया इसकी जांच में पुलिस जुटी है।

...ताकि हम बयान न दें

साध्वियों ने सीधा आरोप लगाया है कि, 'जान से मारने की धमकी का पोस्टर बाबा सच्चिदानंद के गुरुओं द्वारा लगाया गया है। ताकि हम डर कर कोर्ट में अपना बयान न दें। नहीं तो धारा- 376 जैसी गंभीर धारा में कार्रवाई हो सकती है। इस घटना को लेकर साध्वी दहशत में हैं।'

ASP बोले- कड़ी सुरक्षा के साथ कोर्ट में करेंगे पेश

इस संबंध में अपर पुलिस अधीक्षक बस्ती ओम प्रकाश सिंह (ASP Omprakash Singh) ने बताया कि, 'मामले की जांच जारी है। जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। साथ ही, जो पोस्टर घर पर लगाया गया है उसकी भी जांच की जा रही है। पीड़ितों को न्याय दिलाना हमारा काम है। उन्हें कड़ी सुरक्षा के तहत अदालत में पेश किया जाएगा। ताकि, उनकी गवाही हो सके। पुलिस प्रशासन ने इस घटना को गंभीरता से लेते हुए तत्काल एफआईआर दर्ज कर लिया है। आगे की कार्रवाई की जा रही है। पीड़ित परिवार को सुरक्षा पुलिस दी जाएगी।'

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story