×

Basti News: बस्‍ती में माहौल बिगाड़ने की साजिश? दो लड़कियां पूजा पंडाल में पहुंची और काला कपड़ा फेंक लगाने लगीं नारे

Basti News:दो सगी बहनों और एक युवक ने माहौल बिगाड़ने की ऐसी कोशिश की कि हर कोई हैरान रह गया। ग्रामीण ने आरोप लगाया कि भगवती जागरण में ये तीनों अचानक पहुंचे और हंगामा करने लगे। आयोजकों ने किसी तरह स्थिति संभाली।

Amril Lal
Report Amril Lal
Published on: 24 Oct 2023 2:18 PM GMT
X

दो लड़कियां पूजा पंडाल में पहुंची और काला कपड़ा फेंक लगाने लगीं नारे: Video- Newstrack

Basti News: विजयदशमी पर यूपी के बस्ती जिले में माहौल बिगाड़ने की कोशिश की गई। दो लड़कियां पूजा पंडाल में काला कपड़ा फेंक कर नारे लगाने लगीं। पुलिस द्वारा कार्रवाई न करने पर गुस्‍साए लोगों ने जाम लगा दिया। सूचना मिलते ही तत्काल घटनास्थल पर पहुंचे अपर पुलिस अधीक्षक सहित अपर जिला अधिकारी, अपर पुलिस अधीक्षक ने कहा कि दोषियों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर आगे की कार्रवाई की जा रही है। जाम को खत्म कर दिया गया है।

दो सगी बहनों और एक युवक ने माहौल बिगाड़ने की ऐसी कोशिश की कि हर कोई हैरान रह गया। ग्रामीण ने आरोप लगाया कि भगवती जागरण में ये तीनों अचानक पहुंचे और हंगामा करने लगे। आयोजकों ने किसी तरह स्थिति संभाली। बस्‍ती में हिजाब पहनी हुई दो सगी बहनों और एक युवक ने माहौल बिगाड़ने की ऐसी कोशिश की कि हर कोई हैरान रह गया।

भगवती जागरण कार्यक्रम में हंगामा

सोमवार की रात जिले के परशुरामपुर थाना क्षेत्र के चैरी बाजार में चल रहे भगवती जागरण कार्यक्रम में ये तीनों अचानक पहुंचे और हंगामा करने लगे। दोनों बहनों ने दो काले कपड़े निकालकर एक प्रतिमा की ओर और दूसरा भजन गायक की ओर फेंक दिया। इसके बाद वे इस्‍लाम जिंदाबाद और पाकिस्‍तान के समर्थन में नारे लगाने लगे। आयोजकों ने किसी तरह उन्‍हें वहां से हटाया और इसकी जानकारी चैरी कस्‍बे में बने अस्‍थाई पुलिस बूथ पर दी। लेकिन पुलिस मामले को दबाने की कोशिश की इससे नाराज ग्रामीणों ने पुलिस पर कार्रवाई न करने का आरोप लगाया और सड़क पर जाम लगा दिया। ग्रामीण मांग करने लगे जब तक पुलिस विभाग के उच्च अधिकारी नहीं आएंगे तब तक यहा का जाम नही खोला जाएगा।

लोगों का आरोप है कि पुलिस ने इस मामले में रात को कोई कार्रवाई नहीं की। घटना की जानकारी होने पर मंगलवार सुबह से चैरी बाजार और आसपास के क्षेत्रों से ग्रामीण जुटने लगे। उन्‍होंने चैरी मसकनवा रोड को जाम कर दिया। इस दौरान एसओ परशुरामपुर अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे और जाम हटाने की कोशिश की लेकिन कार्रवाई की मांग को लेकर ग्रामीण मौके पर डटे रहे।

पुलिस ने आरोपी दोनों बहनों को हिरासत में लिया

ग्रामीणों को हटाने के लिए पुलिस ने हल्का बल प्रयोग भी किया, लेकिन वे टस से मस नहीं हुए। पता चला है कि पुलिस ने आरोपी दोनों बहनों को हिरासत में लिया है, जबकि युवक फरार है। पुलिस युवक की तलाश में जुटी है। साथ ही यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि आखिर बस्‍ती में माहौल खराब करने की इस कोशिश के पीछे कौन है और उसका मकसद क्‍या है। पुलिस आरोपी बहनों से पूछताछ कर रही है। उधर, ग्रामीणों की मांग है कि इस मामले में सख्‍त से सख्‍त कार्रवाई होनी चाहिए। साथ ही पूरा सच सामने आना चाहिए ताकि भविष्‍य में ऐसी घटनाएं न हों।

वहीं घटनास्थल पर पहुंचे अपर पुलिस अधीक्षक बस्ती दीपेंद्र नाथ चैधरी ने ग्रामीणों को समझा बूझकर जाम को खुलवाया और ग्रामीणों की मांगे जो थी वह प्रशासन ने मान लिया, अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि ग्रामीणों की मांग थी कि आरोपियों पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाए। मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। घटना में दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story