×

Basti Crime: एक करोड़ की अफीम के साथ दो तस्कर गिरफ्तार, होली से पहले लखनऊ पहुचां रहा था खेप

Basti News: घटना का खुलासा करते हुए पुलिस अधीक्षक कृष्ण गोपाल चौधरी ने बताया कि एसओजी टीम लोकसभा चुनाव आचार संहिता के अनुपालन और अपराधियों को रोकने के लिए कंपनी बाग चौराहे पर मौजूद थे। तभी फील्ड यूनिट एटीएस गोरखपुर से सूचना मिली कि ...

Durgesh Sharma
Written By Durgesh SharmaReport Amril Lal
Published on: 18 March 2024 10:40 AM GMT (Updated on: 18 March 2024 10:44 AM GMT)
Basti News
X

Basti News (Pic:Newstrack)

Basti News: जनपद में अवैध रूप से तस्करी कर रहे तस्करों को पुलिस ने गिफ्तार कर लिया। एसओजी, कोतवाली पुलिस व एटीएस यूनिट गोरखपुर की संयुक्त कार्यवाही में 08 किलो 290 ग्राम अफीम बरामद किया। इसका अन्तरराष्ट्रीय बाजार में कीमत करीब 1 करोड़ रूपये आंकी गई है। तस्कर के पास से पुलिस ने सेन्ट्रो कार के साथ दो अभियुक्त को गिरफ्तार किया। चुनाव को देखते हुए तस्कर फैजाबाद और लखनऊ में अफीम की सप्लाई करने के लिए निकले थे।

लखनऊ के आसपास जिलों में बेची जाती है अफीम

घटना का खुलासा करते हुए पुलिस अधीक्षक कृष्ण गोपाल चौधरी ने बताया कि एसओजी टीम लोकसभा चुनाव आचार संहिता के अनुपालन और अपराधियों को रोकने के लिए कंपनी बाग चौराहे पर मौजूद थे। तभी फील्ड यूनिट एटीएस गोरखपुर से सूचना मिली कि एक सफेद रंग की सेंट्रो कार नम्बर BR 22 AJ 6301 जो गोरखपुर होते हुए लखनऊ की तरफ जा रही है, जिसमें मादक पदार्थ ले जाया जा रहा है, जिसका पीछा करते हुए आ रहे हैं। इस सूचना पुलिस की 02 टीमें बनाकर बड़ेवन सर्विस मोड़ से टोल प्लाजा के बीच घेराबन्दी कर तस्करों को पकड़ लिया गया। उनसे 08 किलो 290 ग्राम अवैध अफीम बरामद की गई।

तस्करों से पूछताछ में पता चला कि मुकेश कुमार कुशवाहा और दीपेन्द्र प्रसाद बिहार के रहने वाले है। आरोपियों ने बताया कि हम दोनों नेपाल के भिश्वा मार्केट से मादक पदार्थो लेकर आते हैं। लखनऊ के आसपास जिलों में बेचते हैं। वहीं पुलिस अधीक्षक कृष्ण गोपाल चौधरी ने बताया कि पूरे प्रकरण की जांच हो रही है इसमें कौन-कौन लोग शामिल हैं, किन-किन दुकानों पर दिया जाता है इसकी भी जांच की जा रही है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story