×

UP Police Bharti: कड़ी सुरक्षा के बीच होगा पुलिस भर्ती की परीक्षा, बन गए 22 केंद्र

Basti News: डीएम ने कहा शासन के निर्देश पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच पुलिस भर्ती की परीक्षा कराई जाएगी, जिसके लिए कंट्रोल रूम बनाए गए हैं। सेक्टर मजिस्ट्रेट और मजिस्ट्रेट केंद्रों पर मौजूद रहेंगे।

Amril Lal
Report Amril Lal
Published on: 16 Feb 2024 2:17 PM GMT
Basti News
X

 Basti News (Pic:Newstrack) 

Basti News: जनपद में आयोजित होने वाली पुलिस भर्ती परीक्षा को लेकर जिलाधिकारी आंद्रा वामसी ने कहा शासन के निर्देश पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के तहत इंतजाम किए गए है। उन्होने कहा कि कल पुलिस भर्ती बोर्ड द्वारा पुलिस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों की परीक्षा होगी। बस्ती जिले में 22 केंद्र बनाए गए हैं जिनमें कल 20016 बच्चे प्रथम और द्वितीय पाली में परीक्षा देंगे। वहीं परीक्षा केंद्रों पर पुलिस अधीक्षक व जिला अधिकारी द्वारा निरीक्षण किया गया और जो कमियां हैं उसे दूर करने के लिए परीक्षा केंद्र प्रभारियों को निर्देश दिए गए।

परीक्षा केंद्र पर सेक्टर मजिस्ट्रेट तैनात

डीएम ने कहा शासन के निर्देश पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच पुलिस भर्ती की परीक्षा कराई जाएगी, जिसके लिए कंट्रोल रूम बनाए गए हैं। सेक्टर मजिस्ट्रेट और मजिस्ट्रेट केंद्रों पर मौजूद रहेंगे। पुलिस द्वारा भारी मात्रा में बाहर से फोर्स मंगा कर सुरक्षा के लिए केंद्रों पर ड्यूटी लगाई गई हैं। परीक्षा की निगरानी के लिए हर केंद्रों पर कंट्रोल रूम सहित सीसीटीवी कैमरे की व्यवस्था की गई है ताकि कहीं कोई घटना घटित हो या कोई परीक्षा को प्रभावित करना चाहे तो सीसीटीवी कैमरे में तत्काल कैद हो जाए और उनके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाए।,

गड़बड़ी फैलाने वालों पर होगी कार्यवाही

परीक्षा केंद्रों पर मजिस्ट्रेट को लगाया गया है जिससे कहीं कोई अभ्यार्थियों दिक्कत ना हो, साथ ही कंट्रोल रूम बनाए गए हैं और परीक्षा केंद्रो पर जैमर भी लगाए गए हैं जिससे कोई मोबाइल का प्रयोग न कर सके। इस संबंध में अपर पुलिस अधीक्षक बस्ती ओम प्रकाश ने बताया कि कल शासन के निर्देश पर पुलिस भर्ती परीक्षा बस्ती जिले में हो रही है। जिसके लिए बाहर से फोर्स मंगा कर परीक्षा केंद्रों के अंदर-बाहर सहित पूरी निगरानी के साथ परीक्षा कराई जाएगी। परीक्षा केंद्रों पर गड़बड़ी फैलाने वाले लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story