×

Basti News: शराब की दुकान बंद कराने को लेकर महिलाओं ने किया DM कार्यालय का घेराव

Basti News: जिले में देसी शराब दुकान बंद कराने की मांग को लेकर महिलाओं ने डीएम कार्यालय का घेराव किया। जिला अधिकारी ने मामले को संज्ञान में लेते हुए आबकारी अधिकारियों को निर्देश दिये हैं।

Shishumanjali kharwar
Published on: 4 Dec 2023 12:04 PM GMT
basti news
X

बस्ती में शराब की दुकान बंद कराने को लेकर महिलाओं ने किया डीएम कार्यालय का घेराव (न्यूजट्रैक)

Basti News: जिले में देसी शराब दुकान बंद कराने की मांग को लेकर महिलाओं ने डीएम कार्यालय का घेराव किया। इस पर जिला अधिकारी बस्ती ने मामले को संज्ञान में लेते हुए आबकारी अधिकारियों को कड़े निर्देश दिये हैं। बस्ती जिले के कप्तानगंज थाना क्षेत्र के ग्राम रसोईया में देसी शराब की दुकान हटवाने को लेकर महिलाओं ने मोर्चा खोल दिया। महिलाओं ने आरोप लगाया कि देसी शराब की दुकान प्राथमिक विद्यालय विद्यालय के बगल में है। जिससे गांव की बच्चियों की पढ़ाई बर्बाद हो रही है। शराबी शराब पीने के बाद अश्लील हरकते करते हैं। जिससे लोगों और खास तौर पर स्कूल जाने वाली बालिकाओं को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

महिलाओं ने यह भी आरोप लगाया कि देसी शराब की दुकानों पर शराबी काफी गंदी-गंदी गालियां भी देते रहते हैं। जिससे बच्चों का भविष्य खराब हो रहा है। महिलाओं ने कहा कि इससे पहले भी कई बार प्रार्थना पत्र देकर शराब की दुकान हटवाने की मांग की जा चुकी है। लेकिन उनकी मांगों पर संबंधित अधिकारियों ने कोई भी ध्यान नहीं दिया। महिलाओं ने आरोप लगाते हुए कहा कि स्कूल के बगल में देसी शराब की दुकान का लाइसेंस जिसके नाम पर है। वह सत्ता के गरीबी माने जाते हैं, इसी के नाते कोई कार्रवाई आबकारी विभाग नहीं कर रहा है।

वहीं जिलाधिकारी कार्यालय में जनसुनवाई कर रहे उप जिलाधिकारी ने इस मामले को लेकर काफी गंभीर दिखे और उन्होंने तत्काल जिला आबकारी अधिकारी को कार्रवाई करने के लिए निर्देशित किया। वहीं महिलाओं ने यह भी आरोप लगाया कि अगर कार्रवाई नहीं हुई देसी शराब का ठेका नहीं हटाया गया तो जिला अधिकारी कार्यालय के सामने धरना दिया जाएगा। शासनादेश में यह साफ है कि स्कूल और मंदिर के बगल में देसी शराब की दुकान का लाइसेंस न दिया जाए लेकिन अधिकारियों की लापरवाही के कारण लाइसेंस दे दिया जाता है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story