×

lucknow: BBD यूनिवर्सिटी की 70 छात्राओं की अचानक तबीयत बिगड़ी, मचा हड़कंप…CMO ने दिए जांच के आदेश

lucknow News: लखनऊ के बाबू बनारसी दास यूनिवर्सिटी की 70 छात्राएं फूड प्वाइजनिंग की वजह से बीमार पड़ गईं। सभी का इलाज चल रहा है। खबर मिलते ही यूनिवर्सिटी प्रशासन के हाथ-पांव फूल गए।CMO ने जांच के आदेश दिए हैं।

Aman Kumar Singh
Published on: 1 April 2023 6:10 PM GMT
lucknow: BBD यूनिवर्सिटी की 70 छात्राओं की अचानक तबीयत बिगड़ी, मचा हड़कंप…CMO ने दिए जांच के आदेश
X
बाबू बनारसी दास यूनिवर्सिटी (Social Media)

lucknow News: यूपी की राजधानी लखनऊ स्थित बाबू बनारसी दास यूनिवर्सिटी, (BBD University) के 42 छात्र-छात्राओं में फूड प्वाइजनिंग (Food Poisoning) का मामला सामने आया है। इस संबंध में डॉ. राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान (RMLIMS, Lucknow) के प्रवक्ता डॉ. एपी जैन ने बताया कि, शुक्रवार रात 38 छात्राओं को फूड प्वाइजनिंग की वजह से इमरजेंसी में भर्ती कराया गया था। जहां सभी को प्राथमिक उपचार देकर वापस भेज दिया गया। सभी की हालत पहले से बेहतर है। शनिवार (01 अप्रैल) की दोपहर अन्य छात्राओं को भी फूड प्वाइजनिंग के चलते इलाज के लिए लोहिया संस्थान लाया गया। फ़िलहाल सभी की हालत स्थिर है।

बीबीडी यूनिवर्सिटी में अब तक करीब 70 स्टूडेंट फूड प्वाइजनिंग के कारण बीमार हो गए। एक साथ इतनी संख्या में बीमार पड़ने की खबर से यूनिवर्सिटी प्रशासन के हाथ-पांव फूल गए। आनन-फानन में सभी को अस्पताल पहुंचाया गया। विश्वविद्यालय प्रशासन ने अपनी बसों और एंबुलेंस के जरिए सभी छात्राओं को राम मनोहर लोहिया और चंदन अस्पताल में भर्ती कराया। जहां उनका इलाज जारी है। मामले की गंभीरता को देखते हुए मुख्य चिकित्सा अधिकारी (CMO) ने जांच के आदेश दिए हैं।

CMO ने दिए जांच के आदेश

डॉ. राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान (RMLIMS, Lucknow) में बीमार छात्राओं का इलाज करने वाले डॉक्टरों ने बीमार पड़ने का कारण फूड पॉइजनिंग बताया है। वहीं, इस मामले में सीएमओ ने जांच के आदेश दे दिए हैं।

इन दिनों फूड प्वाइजनिंग की समस्या आम

आपको बता दें कि, बदलते मौसम में फूड प्वाइजनिंग की समस्या आम है। मौसम में नित नए बदलाव की वजह से ज्यादातर लोगों की तबीयत बिगड़ रही है। फूड पॉइजनिंग के चलते डॉक्टरों के यहां भी खासी भीड़ रह रही है। बहरहाल, बीबीडी यूनिवर्सिटी में करीब 70 छात्राओं के फूड पॉइजनिंग का शिकार होने से हड़कंप मचा है। सभी का इलाज चल रहा है। अब वो खतरे से बाहर हैं। अस्पताल भी नजर बनाए हुए है।

Aman Kumar Singh

Aman Kumar Singh

Next Story