×

सावधान! 1 अरब 28 करोड़ 45 लाख 95 हजार 444 रुपए आ सकता है आपका बिल

उस गरीब उपभोक्‍ता को यह पता चला कि उसका बिजली का बिल 1 अरब रुपए से अधिक का है तो वो चौक गया। बिजली विभाग के इस कारनामे के बाद उपभोक्ता विद्युत विभाग के अधिकारियों के कार्यालय के चक्कर काट रहा है। हालांकि इसे अधिकारी तकनीकी कमी बता रहे हैं।

Roshni Khan
Published on: 21 July 2019 7:15 AM GMT
सावधान! 1 अरब 28 करोड़ 45 लाख 95 हजार 444 रुपए आ सकता है आपका बिल
X

हापुड़: देश की राजधानी दिल्ली से मात्र 55 किलोमीटर दूर बसे एनसीआर के जनपद हापुड़ में बिजली विभाग की एक बड़ी और चौकाने वाली खबर सामने आई है जिसे सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे। लापरवाही की हदें पार करते हुए बिजली विभाग ने एक उपभोक्ता को 1 अरब 28 करोड़ 45 लाख 95 हजार 444 रुपये का बिल दे दिया।

जब उस गरीब उपभोक्‍ता को यह पता चला कि उसका बिजली का बिल 1 अरब रुपए से अधिक का है तो वो चौक गया। बिजली विभाग के इस कारनामे के बाद उपभोक्ता विद्युत विभाग के अधिकारियों के कार्यालय के चक्कर काट रहा है। हालांकि इसे अधिकारी तकनीकी कमी बता रहे हैं।

ये भी देखें:झारखंड: गुमला के नगर पिचकारी गांव में चार लोगों की पीट-पीटकर हत्या

बिजली उपभोक्ता शमीम का कहना है कि मुश्किल से उसके घर का बिल 700 या 800 आता था, लेकिन इतना अधिक बिल देखकर उसके पैरों तले जमीन खिसक गई है। उन्होंने कहा कि जब हमने इस बारे में शिकायत की तो कहा गया कि जब तक हम ये बिल जमा नहीं कराते हैं हमें बिजली का कनेक्शन नहीं दिया जाएगा।

हम आपको बता दें कि मोहल्ला चमरी निवासी शमीम अपने परिवार के साथ रहते हैं और उस घर पर केवल 2 किलो वाट का कनेक्शन है।. वह कई दिनों से बिल ठीक कराने के लिए बिजली विभाग के चक्कर लगा रहे थे लेकिन उसके बाद भी किसी ने इसे ठीक करना जरूरी नहीं समझा है।

ये भी देखें:सोनभद्र पर सियासत: अब पुलिस ने SP के इस विधायक को किया गिरफ्तार

इस मसले को लेकर विद्युत विभाग के सहायक अभियंता राजस्व से बात की गयी तो उन्होंने कहा कि इतना बिल जिस उपभोक्ता का आया है उसमें कहीं ना कहीं कोई टेक्निकल फाल्ट है। उनका कहना है कि उपभोक्ता हमसे आकर मिले उनका बिल सही करा कर उसको सही बिल दे दिया जाएगा।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story