×

UP News: यूपी की बसों में करें सफर तो रखें ये सावधानी, परिवहन मंत्री नें दिए ये निर्देश

UP News: दयाशंकर सिंह ने आज परिवहन निगम के अधिकारियों को निर्देशित किया है, कि कोविड-19 के नए वेरिएंट बीएफ .7 के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए निगम की बसों में कोविड सुरक्षा मानकों का पालन सुनिश्चित कराया जाए।

Anant kumar shukla
Published on: 24 Dec 2022 3:09 PM GMT
Be careful while traveling in UP buses Transport Minister gave these instructions
X

Be careful while traveling in UP buses Transport Minister gave these instructions

UP News: उत्तर प्रदेश के परिवहन राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) दयाशंकर सिंह ने आज परिवहन निगम के अधिकारियों को निर्देशित किया है, कि कोविड-19 के नए वेरिएंट बीएफ .7 के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए निगम की बसों में कोविड सुरक्षा मानकों का पालन सुनिश्चित कराया जाए। जिससे कि लोगों के जीवन की सुरक्षा की जा सके।

उत्तर प्रदेश परिवहन निगम के एमडी संजय कुमार ने बताया कि परिवहन मंत्री के निर्देशों के अनुपालन में सभी क्षेत्रीय और सहायक क्षेत्रीय प्रबंधकों को निर्देशित किया गया है। कोविड-19 को देखते हुए बसों और बस स्टेशनों पर सावधानी बरतने और यात्रियों को मास्क का प्रयोग करने को कहा गया है। इसके लिए बसों में स्टीकर, बस स्टेशनों पर फ्लेक्स बोर्ड,पोस्टर एवं पब्लिक ऐड्रेस सिस्टम से घोषणा के द्वारा जागरूक करने के लिए अभियान चलाकर यह कार्यवाही शीघ्र सुनिश्चित की जायेगी।

बता दें कि तमाम दिशा-निर्देशों के बावजूद बस स्टैंडो व बाजारों में कोविड प्रोटोकॉल का पालन नहीं किया जा रहा है। आज न्यूजट्रैक की टीम दोपहर 2.30 बजे चारबाग बस अड्डे पहुंची तो वहां पर घोर लापरवाही देखने को मिली। अधिकतर यात्रियों ने मास्क नहीं पहना था। न ही कहीं जांच हो रही है। बस से उतरते ही सभी यात्री अपने घर चले जातें हैं। न कोई जांच होती है । और न ही कोई प्रोटोकॉल पालन किया जा रहा है। भीड़ होने के बाद भी कोई भी यात्री कोविड गाइडलाइन का पालन करता नहीं दिखा। ऐसे में मंत्री द्वारा किए गए आदेशों के बाद शायद अधिकारी सुधरें और बस अड्डों पर कोविड प्रसार को रोकने के लिए प्रभावी कदम उठाएं।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story