×

Chitrakoot News: भालुओं ने जंगल में लकड़हारे पर किया हमला, जबड़ा नोचा

Chitrakoot News: चित्रकूट के मानिकपुर क्षेत्र के मारकुंडी वन रेंज में भालूओं ने लकड़हारे पर हमला कर दिया। लकड़हारे ने साहस दिखाते हुए अपनी सांस को रोका और जान बचाई।

Sunil Shukla (Chitrakoot)
Published on: 3 Sep 2022 4:19 PM GMT
In Chitrakoot, the bears attacked the woodcutter in the forest, broke the jaw
X

चित्रकूट: भालुओं ने जंगल में लकड़हारे पर किया हमला

Chitrakoot News: चित्रकूट के मानिकपुर क्षेत्र के मारकुंडी वन रेंज (Markundi Forest Range) के भोलवा जंगल में कुल्लू डोल के पास लकड़ी काटने गए लकड़हारे पर दो भालूओं ने पीछे से हमला (Bear attacked) कर दिया। लकड़हारे ने अपनी सांस रोककर किसी तरह खुद की जान बचाई। तभी उसकी जान बच सकी। लकड़हारे को गंभीर अवस्था में सीएचसी (CHC) से जिला अस्पताल रेफर किया गया है।

मारकुंडी वन रेंज के भोलवा जंगल में हुई घटना

मारकुंडी थाना क्षेत्र के नयाखेर निवासी शोभालाल का 30 वर्षीय बेटा रतन शनिवार की सुबह भोलवा जंगल में कुल्लूडोल के पास लकड़ी काटने गया था। तभी अचानक पीछे से दो भालुओं ने उसके ऊपर हमला कर मुंह का जबड़ा नोच लिया। जिस पर लकड़हारे ने साहस दिखाते हुए अपनी सांस को रोका और जान बचाई। सांस रोकने के बाद भालुओं ने उसे मरा समझा और छोडकर चले गए।


लकड़हारे की हालत गंभीर

भालुओं के जाने के बाद लकड़हारे ने बचाव के लिए गुहार लगाई। आसपास मौजूद चरवाहे व ग्रामीण मौके पर पहुंचे। उसे आनन-फानन में सीएचसी ले जाया गया। जहां से हालत गंभीर होने पर उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story