×

Best Gym in Lucknow: ज्वाइन करिए लखनऊ के सबसे बेस्ट जिम, वर्कआउट से रहेंगे एनेर्जेटिक

Best Gym in Lucknow: खुद को फिट रखने के लिए हम आपको लखनऊ के कुछ यूनिसेक्स जिम के बारे में बताने जा रहे हैं। जहां पर रजिस्ट्रेशन करके आसानी से ज्वाइन कर सकते हैं।

Vidushi Mishra
Published on: 5 Jan 2023 1:52 AM GMT (Updated on: 5 Jan 2023 1:53 AM GMT)
Best Gym in Lucknow: ज्वाइन करिए लखनऊ के सबसे बेस्ट जिम, वर्कआउट से रहेंगे एनेर्जेटिक
X

Best Gym in Lucknow: भागदौड़ भरी जिंदगी में हम खुद के स्वास्थ्य और बेडौल होते शरीर को नजरअंदाज कर बैठते हैं। शरीर की मूलभूत आवश्यकताओं को बस ऐसे ही काम-चलाऊ ढंग से पूरा करते रहते हैं, जो हमारे शरीर को धोखा देने के समान है। अगर आप अपने लक्ष्य की प्राप्ति और मंजिल हासिल करने के लिए शरीर जैसी मशीन का उपयोग कर रहे हैं तो शरीर का ध्यान रखना और उसकी आवश्यकताओं को पूरा करना भी आपका कर्तव्य है। इसके लिए स्वास्थ्यवर्धक चीजें खाने के साथ ही फिट रहने की भी आवश्यकता होती है।

आधुनिक तकनीक और खाने की चीजों में मिलावट की वजह से अब लोगों का शरीर पहले जैसा नहीं रह गया है। अधिकतर लोग अपने मोटापे और थुल-थुल होते शरीर की वजह से परेशान रहते हैं। साथ ही मोटापा धीरे-धीरे बीमारियों का घर बनने लगता है। ऐसे में अगर सबसे जरूरी कुछ है तो वो वर्कआउट। लेकिन हर रोज की बिजी दिनचर्या से वर्कआउट का टाइम निकाल पाना भी बहुत मुश्किल काम होता है।

ऐसे में जिम आपको लिए सही रहेगा। जिसे ज्वाइन करके मोटापे पर कंट्रोल पाया जा सकता है। लखनऊ में बहुत सारे जिम आपको जगह-जगह पर मिलेंगे। लेकिन हम आपको कुछ ऐसे जिम के बारे में बताने जा रहे हैं जहां पर वर्कआउट की बेस्ट मशीनों के साथ ट्रेंड ट्रेनर आपको करना भी बताएगें। क्योंकि कई बार ओवर वर्कआउट भी आपको परेशानी में डाल सकता है।

यहां हम आपको लखनऊ के कुछ यूनिसेक्स जिम के बारे में बताने जा रहे हैं। जहां पर रजिस्ट्रेशन करके आसानी से ज्वाइन कर सकते हैं।

1. फिटनैस हैबिट
Fitness Habit

लखनऊ में फिटनैस हैबिट जिम हजरतगंज में है। ये जिम पूरी मेहनत के साथ ही आपको फिट रखने का भरपूर प्रयास करता है। वेट मैनेज करने के साथ आपकी हेल्थ का भी ध्यान रखा जाता है। यहां पर वेट मैनेज करने से लेकर, एरोबिक्स, ज़ुम्बा, क्रॉसफ़िट, स्ट्रेंथ, किकबॉक्सिंग की प्रैक्टिस कराई जाती है।

पता: सुंदरम प्लाजा, 41/10, सेठ रामजस रोड, विवेकानंद कॉलोनी, नरही बाजार, नरही, हजरतगंज, लखनऊ, उत्तर प्रदेश 226001

Address: Sundaram Plaza, 41/10, Seth Ramjas Rd, Vivekananda Colony, Narahi Bazar, Narhi, Hazratganj, Lucknow, Uttar Pradesh 226001

2. फिगर और फिटनेस 24 X 7 जिम
FIGURE & FITNESS 24 X 7 GYM

लखनऊ में ये 24 घंटे खुलने वाला जिम है। यहां पर आप अपने टाइम के हिसाब से ज्वाइन कर सकते हैं और वर्कआउट कर सकते हैं। आशियाना में ये जिम बहुत ही मशहूर है।

पता: केके कॉम्प्लेक्स खजाना चौराहा, आशियाना, लखनऊ, उत्तर प्रदेश 226012

Address: kk Complex khazana Chuaraha, Ashiyana, Lucknow, Uttar Pradesh 226012

(Image Credit- Social Media)

3. गोल्ड जिम

Gold's Gym

गोल्ड जिम लेटेस्ट मशीनों से लैस है। यहां पेशेवर ट्रेनर अपनी स्ट्रैंथ के हिसाब से आपको वर्कआउट कराते हैं। ये बहुत ही मशहूर जिम है।

Address: Gold's Gym, UGF 213-218, Rohtas K's Trident, 10, Rana Pratap Marg, Opp. NBRI, Hazratganj, Lucknow - 226024

4. ओलंपिया फिटनेस जोन या ओफिटज़ोन
Olympia Fitness Zone or Ofitzone

ओलंपिया फिटनेस जोन लखनऊ का बहुत चर्चित जिम है। यहां पर समय-समय पर कई ऑफर्स भी आते हैं। साथ ही यहां पर मेंबरशिप लेने पर आपको कई तरह के बेनेफिट्स भी मिलेंगे।ओलंपिया फिटनेस जोन के लखनऊ में कुल 8 सेंटर हैं। यहां कार्डियो, एरोबिक्स, स्पा समेत और भी कई वर्कआउट कराए जाते हैं।

लखनऊ में यह जिम अलीगंज इलाके में है और जानकीपुरम, इंजीनियरिंग कॉलेज और विकास नगर के पास के लोग आसानी से जिम की सदस्यता ले सकते हैं।

5. एमएमए मैट्रिक्स जिम
MMA Matrix Gym

एमएमए मैट्रिक्स जिम लखनऊ का बहुत मशहूर जिम है। इस जिम का पहला सेंटर मुंबई में था। इस जिम के ओनर टाइगर श्रॉफ और उनकी बहन कृष्णा जैकी समेत अन्य पार्टनर है। जिम प्रशिक्षण के साथ, एमएमए कराटे, किकबॉक्सिंग और मार्शल आर्ट प्रशिक्षण भी देता है।

पता: महिंद्रा टॉवर, तीसरी मंजिल, फैजाबाद रोड, एचएएल के सामने, सेक्टर 18, इंदिरा नगर, लखनऊ, उत्तर प्रदेश 226016

Address: Mahindra Tower, 3rd Flr, Faizabad Rd, Opp HAL, Sector 18, Indira Nagar, Lucknow, Uttar Pradesh 226016

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story