×

Best Medical Shops in Lucknow: ये हैं लखनऊ के बेस्ट मेडिकल स्टोर, जहां सस्ते दामों में मिलती हैं सभी कंपनियों की दवा

Best Medical Shops in Lucknow: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में कई ऐसी मेडिकल शॉप और हॉस्पिटल हैं जहां आसानी से मेडिकल सुविधाएं उपलब्ध हो जाती हैं।

Anupma Raj
Report Anupma Raj
Published on: 23 Dec 2022 4:59 AM GMT
Best Medical Stores in Lucknow
X

Medical Stores in Lucknow (Image: Social Media)

Best Medical Shops in Lucknow: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में कई ऐसी मेडिकल शॉप और हॉस्पिटल हैं जहां आसानी से मेडिकल सुविधाएं उपलब्ध हो जाती हैं। दरअसल उत्तर प्रदेश राज्य में अलग अलग कोने कोने से लोग ट्रीटमेंट करवाने के लिए आते हैं। यहां कई बड़े हॉस्पिटल की सुविधा है। खासकर लखनऊ का अमीनाबाद दवा बाजार (Aminabad Medicine Market) प्रदेश का सबसे बड़ा दवा बाजार है जहां लगभग 2500 दवा की दुकानें हैं। यहां आसानी से सभी कंपनियों के दवाएं डिस्काउंट या ऑफर के साथ मिल जाती हैं।आइए जानते हैं लखनऊ के कुछ बेस्ट मेडिकल शॉप के बारे में:

ये हैं लखनऊ के बेस्ट मेडिकल शॉप (Best Medical Shops in Lucknow)

शकुन मेडिकल शॉप (Shakun Medical Shop)

लखनऊ में स्थित शकुन मेडिकल स्टोर एक बेस्ट और फेमस मेडिकल शॉप है। यहां सभी कंपनियों की दवाएं काफी आसानी से मिल जाती हैं। इतना ही नहीं फार्मासिस्ट और उनके प्रशिक्षित सहायक सभी दवाओं और छोटी-मोटी बीमारियों पर सलाह के लिए उपलब्ध हैं। शकुन मेडिकल स्टोर का लक्ष्य है कि अपने ग्राहकों को उचित दाम और पर्याप्त मात्रा में दवाएं उपलब्ध कराना है ताकि जरूरत पड़ने पर वे हर समय आसानी से उपलब्ध हो सकें। यहां से आप केमिस्ट और ड्रगिस्ट, सभी प्रकार की दवाएं उपलब्ध,डिजिटल भुगतान,होम डिलीवरी, आदि की सुविधा का फायदा उठा सकते हैं।

Timing: सभी दिन, सुबह 8 बजे से रात 10 बजे तक

Location: Gol Market Chowraha, Gole Market, Mahanagar, Lucknow, Uttar Pradesh

ऋषभ मेडिकल स्टोर (Rishabh Medical Stores)

ऋषभ मेडिकल स्टोर्स लखनऊ में फेमस मेडिकल शॉप है। दवाओं का स्टॉक के अलावा, यहां विभिन्न चिकित्सा इंस्ट्रूमेंट्स, शिशु के देखभाल के लिए प्रोडक्ट्स, माँ की देखभाल, हेल्दी ड्रिंक्स, विटामिन आदि भी उपलब्ध हैं। साथ ही ये कई दवाओं, स्वास्थ्य देखभाल और फार्मेसी प्रोडक्ट्स पर डिस्काउंट देते हैं। यहां सभी प्रकार की दवाएं उपलब्ध हैं, साथ ही यहां से आयुर्वेदिक प्रोडक्ट भी खरीदा जा सकता हैं

Timing: सभी दिन, सुबह 9 बजे से रात 10 बजे तक

Location: Shop No 2, Maurya Tiraha, Sri Nath Nagar, Para Rd, Rajajipuram, Lucknow, Uttar Pradesh

सचदेवा मेडिकल स्टोर (Sachdeva Medical Stores)

सचदेवा मेडिकल स्टोर्स, साल 1971 में अपनी स्थापना के बाद से ही लखनऊ में काफी मशहूर और बेस्ट मेडिकल शॉप बन गया है क्योंकि यहां सभी कंपनियों की दवा बड़ी आसानी से और उचित दाम में मिल जाती हैं। ये अपने ग्राहकों को बेस्ट और सभी सुविधाएं देना पसंद करते हैं।


साथ ही अपने ग्राहकों की अपेक्षाओं को पूरा करने के लिए हर संभव प्रयास करते हैं। बेस्ट क्वालिटी की दवाइयां उपलब्ध कराना और मुस्कान के साथ सेवा करना ही इस स्टोर का लक्ष्य है। आपको बता दें कि यहां केमिस्ट और ड्रगिस्ट, सभी प्रकार की दवाएं, पशु चिकित्सा उपलब्ध, डिजिटल भुगतान के साथ साथ होम डिलीवरी आदि की सुविधाएं मिल जाती हैं।

Timing: Sun: सुबह: 10:30 - दोपहर 3 बजे

सभी दिन: सुबह 10:30 - रात 9:30 बजे

Location: 21, 22, Nirala Nagar, Lucknow, Uttar Pradesh

एस आर मेडिकल स्टोर (S.R Medical Store)

आलमनगर, लखनऊ, उत्तर प्रदेश में स्थित एसआर मेडिकल स्टोर एक बेस्ट दवा स्टोर है, जिसे सभी स्वास्थ्य आवश्यकताओं के लिए एक्सेस किया जा सकता है। ये अपनी बेस्ट क्वालिटी वाली दवाओं के डिस्ट्रीब्यूशन में सालों के अनुभव के साथ सबसे भरोसेमंद फार्मेसियों में से एक हैं। आपको बता दें यहां केमिस्ट, सभी प्रकार की दवाएं उपलब्ध, मेडिकल इंस्ट्रूमेंट्स, नेब्युलाइज़र, डिजिटल भुगतान, आदि की सुविधा है ।

Timing: सभी दिन, सुबह 10 बजे से रात 10 बजे तक

Location: 599, 43, Mohan Rd, Budheshwar, Alamnagar, Rajajipuram, Lucknow, Uttar Pradesh, IN

Near : A. L. Y. Manpuriya Inter College


Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story