×

Water Parks in Lucknow: बढ़ती गर्मी को न बनाने दें वीकेंड बोरिंग, खुल के करें फैमिली संग एंजॉय

Water Parks in Lucknow: हम आपको कुछ ऐसे लखनऊ में वाटरपार्क के बारे में बताने जा रहे हैं। जहां आप अपनी फैमिली के साथ एक परफेक्ट वीकेंड स्पेंड कर सकते हैं।

Network
Newstrack Network
Published on: 4 Jun 2022 2:02 PM GMT
best water parks in Lucknow
X

best water parks in Lucknow (Photo - Social Media)

Water Parks in Lucknow: लखनऊ का पारा 43 डिग्री सेल्सियस होने की वजह से लोगों को बढ़ती गर्मी के साथ साथ उमस भी झेलनी पड़ रही है। सुबह सुबह ही तेज़ धूप और बढ़ती ह्यूमिडिटी की वजह से लोगों का घर से निकलने का मन नहीं हो रहा है और ये तो हम सभी जानते हैं कि वीकेंड्स पे घर पर रहना कितना बोरिंग होता है, खासतौर पर बच्चों के लिए। एक तो इतनी गर्मी ऊपर से उमस आखिर घूमने जाएं भी तो जाएं कहां, अगर आपके मन में ये सवाल है तो आपको बिल्कुल भी परेशान होने की ज़रूरत नही है क्योंकि हम आपको कुछ ऐसे लखनऊ में वाटरपार्क के बारे में बताने जा रहे हैं। जहां आप अपनी फैमिली के साथ एक परफेक्ट वीकेंड स्पेंड कर सकते हैं।

नीलांश थीम वाटर पार्क

सीतापुर रोड के पास बना ये वाटर पार्क फैमिली के साथ वीकेंड स्पेंड करने के लिए एक परफेक्ट स्पॉट है। 22 एकड़ में बना ये थीम पार्क बच्चों के साथ एंजॉय करने के लिए बहुत अच्छी जगह है। यहां आप बहुत सारी अलग अलग तरह की स्लाइड्स और झूलों का मज़ा ले सकते हैं। साथ ही यहां पर फैमिली स्लाइड रेन, वेव ज़ोन, डांस फ्लोर, और वाटरफॉल जैसी कई चीजें हैं जहां आप अपनी फैमिली के साथ एंजॉय कर सकते हैं।

आनंदी वाटर पार्क

फैज़ाबाद रोड पर इंदिरा नहर के पास बना ये वाटर पार्क इस गर्मी में फैमिली आउटिंग के लिए बिल्कुल सही है। अगर आप अपनी फैमिली के साथ एक मेमोरेबल वीकेंड स्पेंड करना चाहते हैं तो ये आपके लिए एक बहुत अच्छा ऑप्शन है। यहां आप बहुत सी स्लाइड्स और पूल्स का मज़ा ले सकते हैं। यहां बच्चों के टिकट की कीमत 600/- है और बड़ों की 700/-।

डिज़्नी वंडर वाटर पार्क

एसजीपीआई रोड पर स्थित ये वाटर पार्क एक वंडरफुल चॉइस है बच्चों को ऐसी गर्मी में आउटिंग पर ले जाने के लिए।

आम्रपाली वाटर पार्क

मलिहाबाद रोड पर स्थित ये वाटर पार्क एक परफेक्ट च्वाइस है फैमिली पिकनिक के लिए।

अगर इन स्पॉट्स के अलावा आप किसी नई जगह जाना चाहते हैं तो आपके लिए नीचे और भी ऑप्शंस दिए गए हैं:

• आनंदी मैजिक वर्ल्ड

• एमजे फनसिटी वाटरपार्क एंड रिजॉर्ट

• डायमंड एक्वा पार्क

• ड्रीम वर्ल्ड एम्यूजमेंट पार्क

अगर आप वाटर पार्क नही जाना चाहते हैं और फैमिली के साथ कुछ एक्टिविटी करना चाहते हैं तो आप फन रिपब्लिक, सहारा गंज या फीनिक्स प्लासियो भी जा सकते हैं। यहां आप बिना गर्मी की चिंता किए फैमिली के साथ शॉपिंग कर सकते हैं और फूडिंग के लिए भी ढेरों आउटलेट्स हैं। इसके अलावा आप मूवी, गेम्स और 3डी शोज़ भी एंजॉय कर सकते हैं।

Admin 2

Admin 2

Next Story