Bhadohi: स्कूल में दलित छात्रा को पूर्व प्रधान ने थप्पड़ मारकर भगाया, मामला दर्ज

Bhadohi News: जनपद में चौरी थाना क्षेत्र के अंतर्गत पूर्व प्राथमिक विद्यालय मानिकपुर में बगैर ड्रेस के आई दलित छात्रा को मारकर विद्यालय से भगा दिया। इस मामले पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

Umesh Singh
Published on: 23 Aug 2022 3:43 PM GMT
Bhadohi News Today
X

दलित छात्रा का मेडिकल होते हुए।

Bhadohi News: जनपद में चौरी थाना क्षेत्र (Chauri police station area) के अंतर्गत पूर्व प्राथमिक विद्यालय मानिकपुर (Pre Primary School Manikpur) में बगैर ड्रेस के आई एक छात्रा को मारकर विद्यालय से भगाने का मामला प्रकाश में आया है। बताते चले कि पीड़ित छात्रा की मां की तहरीर पर पुलिस ने पूर्व प्रधान पर एससीएसटी सहित कई धाराओं में मुकदमा दर्ज कर उसे हिरासत में लिया है।

जाति सूचक शब्द की गाली देते हुुए बेटी को विद्यालय से निकाला: परिजन

जानकारी के अनुसार मानिकपुर गांव की धनपत्ति देवी पत्नी अशोक कुमार ने पुलिस को तहरीर देकर आरोप लगाया कि मेरी पुत्री अंजली उच्च प्राथमिक विद्यालय में कक्षा आठवीं में पढ़ती है। सोमवार को अपने कक्षा में अंजली बैठी थी। इस बीच पूर्व प्रधान मनोज दुबे पहुंचे और मेरी पुत्री से बगैर ड्रेस के विद्यालय आने का कारण पूछा। इस पर पुत्री ने कहा कि पिताजी कल ड्रेस खरीदेंगे। इतना सुनते ही मनोज दुबे ने उसे थप्पड़ मार दिया और जाति सूचक शब्द की गाली देते हुुए उसे विद्यालय से भगा दिया।

पीड़िता की मां ने पुलिस से कार्रवाई की लगाई गुहार

पीड़िता की मां ने तहरीर में यह भी आरोप लगाया कि मनोज दुबे न तो प्रधान है और न कोई अधिकारी हैं । फिर भी आए दिन विद्यालय में पहुंचकर अपना दबदबा कायम करते है। इनकी कारस्तानी के कारण अध्यापक भी डरे-सहमे रहते हैं। कोई आवाज नहीं उठा पाता है। पीड़िता की मां ने इस मामले पुलिस से कार्रवाई की गुहार लगाई है।

नामजद आरोपी के विरुद्ध धाराओं पर विधिक कार्रवाई: SP

वहीं, घटना के बारे भदोही पुलिस अधीक्षक (SP Bhadohi) ने बताया कि थाना चौरी पर आवेदिका द्वारा सूचना दिया गया कि उनकी पुत्री उम्र करीब 14 वर्ष जो उत्तर माध्यमिक विद्यालय में कक्षा 8 की छात्रा है। गांव के ही एक व्यक्ति द्वारा विद्यालय में स्कूल यूनिफार्म न पहनने की बात को लेकर जातिसूचक शब्दों का प्रयोग करते हुए थप्पड़ मारा गया। घटना के सम्बन्ध में प्राप्त तहरीर के आधार पर तत्समय ही त्वरित कार्रवाई करते हुए नामजद आरोपी के विरुद्ध सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत कर आवश्यक विधिक कार्रवाई प्रचलित कि गई।

तहरीर पर आरोपी मनोज दुबे को हिरासत में लिया: थाना इंचार्ज

वहीं, थाना इंचार्ज गिरिजा शंकर यादव (Police Station Incharge Girija Shankar Yadav) ने बताया कि तहरीर पर आरोपी मनोज दुबे के खिलाफ दलित उत्पीड़न सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर उसे हिरासत में ले लिया गया है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story