×

Bhadohi News: विद्यालयों में सकुशल संपन्न कराई गई परीक्षा

Bhadohi News: जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी बीएन सिंह द्वारा शासन द्वारा दिए गए निर्देश के क्रम में जनपद के समस्त विद्यालयों में निपुण एसेसमेंट टेस्ट परीक्षा का आयोजन किया गया था।

Umesh Singh
Published on: 2 Dec 2022 3:26 PM GMT
Bhadohi News:
X

 विद्यालयों में सकुशल संपन्न कराई गई परीक्षा

Bhadohi News: जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी बीएन सिंह द्वारा शासन द्वारा दिए गए निर्देश के क्रम में जनपद के समस्त विद्यालयों में निपुण एसेसमेंट टेस्ट परीक्षा का आयोजन किया गया था। प्राथमिक व पूर्व माध्यमिक विद्यालयों में कक्षा एक से आठ तक के बच्चों की परीक्षा शुक्रवार को हुई। बच्चों ने पूरे उत्साह के साथ पहुंचकर परीक्षा में प्रतिभाग किया।

बीएसए सहित अन्य अफसरों ने विद्यालयों का किया भ्रमण

परीक्षा की पारदर्शिता बनी रहे बीएसए सहित अन्य अफसरों ने विद्यालयों का भ्रमण किया। कोरोना संक्रमण काल के बाद इस बार परीक्षा की प्रक्रिया में बदलाव कर दिया गया। सरल एप के जरिए मूल्यांकन के लिए ओएमआर सीट पर परीक्षा दिलाई गई। जिले के प्राथमिक पूर्व माध्यमिक कंपोजिट मिलाकर 892 एवं पांच कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालयों में परीक्षा दो पालियों में कराई गई। पहली पाली में एक से तीन तक तो दूसरी पाली में कक्षा चार से आठ तक के बच्चों की परीक्षा कराई गई। लगभग सभी विद्यालयों में बच्चों ने पूरे उत्साह के साथ परीक्षा में प्रतिभाग कर अपनी योग्यता प्रदर्शित की।

जिला बेसिक शिक्षाधिकारी ने ली मिशन कायाकल्प के तहत हुए कार्यों के बारे में जानकारी

जिला बेसिक शिक्षाधिकारी भूपेंद्र नारायण सिंह ने डीघ ब्लाक में स्थित प्राथमिक विद्यालय कूड़ी प्रथम प्राथमिक विद्यालय लखनपुर भदरांव कंपोजिट विद्यालय सीतामढ़ी सहित कई अन्य विद्यालयों का निरीक्षण कर परीक्षा की व्यवस्था की सुचिता को देखा। साथ ही बच्चों के लिए बनाए जा रहे दोपहर भोजन से लेकर मिशन कायाकल्प के तहत हुए कार्यों के बारे में जानकारी ली तो सभी प्रधानाध्यापकों को विद्यालय को कायाकल्प के सभी 19 बिंदु पर संतृप्त करने का निर्देश दिया। बताया कि परीक्षा में 8० फीसद से अधिक बच्चों ने प्रतिभाग किया। इसी तरह सभी खंड शिक्षाधिकारी स्टेट रिसोर्स पर्सन एकेडमिक रिसोर्स पर्सन सभी जिला समन्वयक विद्यालयों का भ्रमण करते रहें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story