×

Bhadohi News: बोरे में भरकर नहर में फेंकी जिंदा नवजात बच्ची, चाइल्डलाइन को सौंपा

Bhadohi News: वरुणा नदी के तटवर्ती गांवों तक जाने वाले गड़ौरा माइनर में गोकुलपट्टी गांव के पास शुक्रवार को एक नवजात मिली। पुलिस ने नवजात को कब्जे में लेकर चाइल्ड लाइन को सौंप दिया

Umesh Singh
Published on: 24 Sep 2022 10:56 AM GMT
Bhadohi News
X

Bhadohi News (Social Media) 

Bhadohi News: खबर जनपद भदोही से है जहां मानवता को शर्मसार करने वाली एक घटना सामने आई है। जहां एक तरफ बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के सिद्धांत के साथ देश आगे बढ़ रहा है वही आज भी नवजात शिशु को इधर-उधर छोड़ने की घटनाएं अक्सर सामने आती रहती हैं। ऐसा ही एक मामला सुरियावां थाना क्षेत्र से होकर वरुणा नदी के तटवर्ती गांवों तक जाने वाले गड़ौरा माइनर में गोकुलपट्टी गांव के पास शुक्रवार को एक नवजात मिली। पुलिस ने नवजात को कब्जे में लेकर चाइल्ड लाइन को सौंप दिया।

दुकानदार रामराज बिंद ने बताया कि वह बसवापुर चौराहा से सटे गोकुलपट्टी गांव होकर आ रहे थे। तभी उसे बच्ची के रोने की आवाज आई और वह रुक गए। इधर-उधर देखने के बाद उन्हें कुछ दिखाई नहीं पड़ा लेकिन जब उन्होंने पास जाकर माइनर के अंदर देखा तो नवजात बच्ची दिखी जो माइनर के अंदर बोरे में लिपटी रो रही थी। जानकारी के मुताबिक मासूम को ऐसे फेंक दिया जैसे वह कोई कूड़ा हो। मगर, कहते हैं न जाको राखे साईंया मार सके न कोय। यह कहावत इस एक दिन की मासूम पर सटीक बैठी।

उस कठोर दिल इंसान ने तो उसे फेंक दिया, लेकिन मासूम के बस कुछ खरौंच आई और वह बच गई। शोरगुल मचाने पर आस-पास लोग भी बड़ी संख्या में जुट गए। संतानविहीन कुछ लोगों ने नवजात को गोंद लेने की इच्छा जताई लेकिन तब तक स्थानीय लोगों द्वारा पुलिस को अवगत कराया गया और वही मौके पर पहुंची पुलिस ने नवजात बच्ची को कब्जे में ले लिया। और नवजात बच्ची को लेकर वह प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे जहां पर इलाज कराया गया।

प्रभारी निरीक्षक सुरियावां राकेश कुमार सिंह ने कहा कि नवजात का मेडिकल परीक्षण कराकर चाइल्ड लाइन की देखरेख में सुपुर्द कर दिया गया है ।पुलिस ने मामले में अब तक मुकदमा नहीं दर्ज किया। पुलिस का कहना है जब तक कोई वादी नहीं आएगा तो पुलिस वादी क्यों बनेगी।जबकि पूर्व में डीजीपी का स्पष्ट आदेश आया था कि ऐसे मामलों में पुलिस एफआईआर दर्ज करेगी और जरूरत पड़ी तो खुद वादी बनेगी।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story