×

Bhadohi News: पंचायत चुनाव में लगा विकास का पैसा, पूर्व विधायक ने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक जाहिद बेग ने स्थानीय जनप्रतिनिधि और प्रदेश सरकार पर तीखा हमला बोला है।

Umesh Singh
Published on: 9 Aug 2021 7:01 PM GMT
Samajwadi Party
X

एसडीएम को ज्ञापन सौंपते सपा नेता 

Bhadohi News: समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक जाहिद बेग ने सोमवार को स्थानीय जनप्रतिनिधि और प्रदेश सरकार पर हमलावर होते हुए कहा कि इस सरकार में सरकारी योजनाओं में भ्रष्टाचार और रिश्वतखोरी चरम पर पहुंच गयी है। जिले में छह साल के ऊपर बने सड़कों के नवीनीकरण और मरम्मत लेकर जारी होने वाली धनराशि से कोई कार्य नहीं हुए। उसे बंदरबाट कर पंचायत चुनाव में खर्च कर दिया गया। इस बाबत सपा के पूर्व विधायक जाहिद बेग ने सोमवार को राज्यपाल को सम्बोधन 8 सूत्रीय मांग पत्र एसडीएम आशीष कुमार मिश्र को सौंप कर 15 दिन में समस्या समाधान न होने की दशा में बड़े पैमाने पर आंदोलन की चेतावनी दी है।

8 सूत्रीय मांग पत्र में गजिया में अवरुद्ध मार्ग सहित बस डीपो शुरू कराने क्षतिग्रस्त सर्विस लेन की सुधि लेने सहित 6 वर्ष पूर्व हुए सभी सड़क निर्माण की अब तक मरम्मत कार्य न कराने आदि शामिल है। पूर्व विधायक ने बताया कि गजिया का ओवर ब्रिज पूर्व सपा सरकार में पास होने के साथ 80 प्रतिशत निर्माण हुआ था। लेकिन सत्ता परिवर्तन के बाद भाजपा सरकार में जन प्रतिनिधियों के गलत नीतियों से आज तक निर्माण कार्य पूर्ण नहीं हो सका। आज गजिया में जगह जगह मार्ग गड्डों में तब्दील व जलभराव से ग्रषित है। व्यापारियों के सामने रोजी रोटी का संकट उत्पन्न हो गया है। रोडवेज बस डीपो भी पूर्व सपा सरकार में पास हुआ व निर्माण कार्य हुआ लेकिन सत्ता परिवर्तन के बाद आज तक नियमानुसार चालू नहीं हो सका। वहां की व्यवस्था रखरखाव के आभाव दयनीय स्थिति में है। शौचालय तक के लिए महिलाओं को परेशान होना पड़ रहा है।

इंदिरामिल ओवर ब्रिज का खस्ता हाल सर्विस लेन जिसका वर्तमान प्रतिनिधियों ने शिलान्यास कर सर्विस लेन को दुरुस्त कराने का भरोसा दिया था। शिलान्यास के 6 माह बीत गये सर्विस लेन पुन: क्षतिग्रस्त स्थिति में है। रेवड़ा फाटक मार्ग जिस पर जगह जगह एक एक फीट के गड्डे हैं। उसकी सुधि नहीं ली गई। भदोही नगर के जल निकासी समस्या समाधान के लिए पूर्व सपा सरकार में ढाई सौ करोड़ स्वीकृत किया गया था जो आचार सहिंता के चलते कार्य शुरू नहीं हो सका था। आज भी जल निकासी की समस्या बनी है।

भदोही के सभी संपर्क मार्ग पर गड्ढे हो गये हैं, जिसका मरम्मत कार्य नहीं हो रहा है। पूर्व विधायक ने 8वां मांग के बावत बताया कि पूर्व सपा सरकार में भदोही से बाबतपुर भदोही से दुर्गागंज व भदोही से गोपीगंज मार्ग निर्माण हुआ था। लगभग 6 वर्ष हो गये नियम है कि किसी भी मार्ग निर्माण के 4 वर्ष बाद मरम्मत कार्य होता है। यहां 6 वर्ष बीत गये कोई मरम्मत कार्य नहीं हुआ। चेतावनी दी गई कि 15 दिन के अंदर मांगों की सुधि नहीं ली गई तो बड़े पैमाने पर आंदोलन होगा। ज्ञापन देने में शोभनाथ यादव, मो. हसनैन अंसारी, रामजस यादव, अनिल मिश्र, रवि यादव, रामराज दद्दा, राजकुमार यादव, रमाशंकर विन्द, काशी नाथ पाल, कमलेश प्रजापति, रामशंकर विन्द, अम्बिका यादव, प्रदीप यादव, मयंक यादव, रिंकू यादव आदि शामिल रहे।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story