×

Bhadohi Nikay Chunav: पुलिस पत्रकार, व्यापारी सहित बाहर रहने वाले लोगों को कर रही है पाबंद

Bhadohi Nikay Chunav: पुलिस प्रशासन ने खानापूर्ति कर ऑफिस में बैठकर पालिका क्षेत्र के प्रत्येक वार्ड में व्यापारियों पत्रकारों सहित बाहर रहने वाले लोगों को पाबंद कर रही है।

Umesh Singh
Published on: 19 Dec 2022 2:23 PM GMT
Bhadohi News
X

नगर पालिका परिषद गोपीगंज। (Social Media) 

Bhadohi Nikay Chunav: गोपीगंज कोतवाली अंतर्गत नगर पालिका परिषद गोपीगंज में पालिका का चुनाव को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने खानापूर्ति कर ऑफिस में बैठकर पालिका क्षेत्र के प्रत्येक वार्ड में व्यापारियों पत्रकारों सहित बाहर रहने वाले लोगों को पाबंद कर रही है जिससे नागरिकों सहित आम जनमानस मे आक्रोश व्याप्त है।

व्यापारियों पत्रकारों में मचा हड़कंप

बताया जाता है कि एक महीने से गोपीगंज पुलिस नगर पालिका क्षेत्र के प्रत्येक वार्ड में घूम घूम कर जांच पड़ताल नहीं करके ऑफिस में बैठकर किसी के द्वारा पूछताछ कर लोगों को चिन्हित कर 1०7/16 में पाबंद कर रही है पिछले दिनों वार्ड नंबर 23 निवासी अंजही मोहाल अमृतलाल अग्रहरि पत्रकार अजय कुमार जायसवाल पुत्र रमेश चंद्र जायसवाल वार्ड नंबर 5 रामगोविंद पुत्र रामचरण निवासी अंजही मोहाल वार्ड नंबर 23 मोहन गुप्ता वार्ड नंबर 5 प्रदीप कुमार गुप्ता पुत्र रामजी गुप्ता सनी गुप्ता बाबा पुत्र रामनाथ दिलीप कुमार पुत्र राम जी वार्ड नंबर 5 रोशन लाल गुप्ता वार्ड नंबर 23 निवासी के लोगो को पुलिस ने नोटिस तामिल कराया जिससे व्यापारियों पत्रकारों में हड़कंप मच गया।

नगर की चौकी पुलिस धड़ल्ले से गलत इस्तेमाल कर रही: व्यापारी

व्यापारियों ने कहा कि कानून व्यवस्था दुरुस्त रखने के लिए बनाई गई धारा 1०7/16 पुलिस वालों के लिए भले ही मुफिद साबित होती होगी। जबकि यह आम लोगों के लिए यह मुसीबत भरी है। नगर निकाय के संभावित चुनाव में लक्ष्य पूरा करने के लिए नगर की चौकी पुलिस धड़ल्ले से इसका गलत इस्तेमाल कर रही।

ऐसे-ऐसे व्यापारियों को पाबंद कर रही है जिनका चुनाव के साथ दुनियादारी से कोई लेना.देना ही नहीं है। नगर निकाय चुनाव की तिथि अभी घोषित नहीं है और न ही आचार संहिता अभी लागू हुई है फिर भी नगर के अब तक सैकड़ों लोगों को पुलिस ने शांति भंग की आशंका की इस धारा में पाबंद किया है। ऐसे में लोग जमानत के लिए उपजिलाधिकारी न्यायालय का चक्कर लगा रहे हैं। नगर के अनेक व्यापारी पत्रकार सहित नगरपालिका के सेवानिवृत्त कर्मचारी के तीन पुत्रों को भी पाबंद कर दिया गया है।

धारा में पाबंद कारोबारी ने दी जानकारी

इस धारा में पाबंद कारोबारी ने बताया कि उन्हें अपने व्यवसाय और काम से फुर्सत ही नहीं मिलती कि वो दुनियादारी में समय गवांए या फिर राजनीतिक करें। अब मनमानी तरीके से पुलिस कर्मचारी पाबंद किए गए लोगों के घर पर जमानत कराने की नोटिस पहुंचा रही है। तो लोगों को पता चला रहा है । व्यापारियों ने पुलिस अधीक्षक से इसकी जांच कराकर दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story