×

Bhadohi: भदोही के गोपीगंज में धर्म परिवर्तन, पुलिस ने तीन को उठाया, थाने पर जुट गई भीड़

Bhadohi: गोपीगंज कोतवाली क्षेत्र में धर्म परिवर्तन की सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने तीन लोगों को थाना ले आकर मामले की जांच पड़ताल में शुरू की।

Umesh Singh
Published on: 19 Dec 2022 4:50 PM GMT
Bhadohi News
X

आदर्श कोतवाली गोपीगंज

Bhadohi: उत्तर प्रदेश के भदोही जनपद में गोपीगंज कोतवाली क्षेत्र के किशुनदेवपुर गांव में उस समय अफरा-तफरी का माहौल व्याप्त हो गया, जब धर्म परिवर्तन की सूचना मिलने के बाद भारी पुलिस बल कई वाहनों से पहुंच गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने तीन लोगों को थाना ले आकर मामले की जांच पड़ताल में शुरू की, इसके बाद दर्जनों की संख्या में महिलाएं थाने पहुंच गईं और पकड़े गए तीनों लोगों को छोड़ने की मांग करने लगीं।

धर्म परिवर्तन में किसी व्यक्ति ने कोतवाली में दी सूचना

बताते चलें कि किसी व्यक्ति के द्वारा कोतवाली में सूचना दी गई कि कुछ लोग बाहर से आकर ज्ञान चंद सोनकर के घर के सामने धर्म परिवर्तन कर रहे हैं, जिसमें भारी संख्या में हिंदू महिलाएं सम्मिलित है। वही ज्ञान चंद सोनकर के परिवार की महिलाओं ने धर्म परिवर्तन की बात से साफ-साफ इंकार किया और कहा कि हम लोगों का ये धर्म पसंद है तो विरोध क्यों किया जा रहा है। बड़े दिन के खुशी में प्रार्थना सभा का आयोजन रखा गया था। वही मामला जंगल में आग की तरह फैल गया और मौके पर हो रहे तमाशे का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होता रहा। ग्रामीणों ने भी इस तरह के आयोजन होने की बात को स्वीकार किया लेकिन कोई खुलकर सामने नही आ रहा है।

उत्तर प्रदेश व देश में धर्म परिवर्तन के बढ़ रहे मामले

उत्तर प्रदेश के साथ साथ देश में जिस तरह धर्म परिवर्तन के मामले बढ़ रहे हैं, उससे स्थानीय पुलिस की भूमिका पर सवाल उठ रहे हैं। धर्म परिवर्तन के कई मामलों का खुलासा स्थानीय सामाजिक संगठनों की सक्रियता की वजह से हो पाया है। वहीं गोपीगंज कोतवाली थाने की पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। जांच के आधार पर जो भी लोग इसमें शामिल पाए जाएंगे, उन पर सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story