×

Bhadohi News: शिक्षा के लिए किया गया दान है सर्वोत्तम-जिला पंचायत अध्यक्ष अनिरुद्ध तिवारी

Bhadohi News: विद्यालय के प्रधानाध्यापक एवं अन्य सहायक अध्यापक के प्रयासों से विद्यालय में छात्रों को नवीन तकनीक से शिक्षा दीक्षा देने के लिए डॉ श्यामधर मिश्र ने विद्यालय को 43 इंच स्मार्ट टीवी एवं इन्वर्टर बैटरी भेंट की।

Umesh Singh
Published on: 23 Feb 2023 5:31 PM GMT
Bhadohi News
X

Bhadohi News (Social Media)

Bhadohi News: प्राथमिक विद्यालय बदलीपुर विकास खण्ड सुरियावां में सामुदायिक सहयोग से स्मार्ट कक्षा कक्ष का उद्घाटन हुआ। इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष अनिरुद्ध तिवारी बेसिक शिक्षा विभाग के मुखिया जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी भूपेन्द्र नारायण सिंह ग्राम प्रधान खण्ड शिक्षा अधिकारी सुमन केशरवानी पूर्व प्रधान दानदाता श्यामधर मिश्र एवं ग्रामवासी उपस्थित रहे। विद्यालय के प्रधानाध्यापक एवं अन्य सहायक अध्यापक के प्रयासों से विद्यालय में छात्रों को नवीन तकनीक से शिक्षा दीक्षा देने के लिए डॉ श्यामधर मिश्र ने विद्यालय को 43 इंच स्मार्ट टीवी एवं इन्वर्टर बैटरी भेंट की।

डॉ श्यामधर अम्बेडकर नगर में राजकीय चिकित्सक हैं। उन्होंने बताया कि वे गांव के ही प्राथमिक विद्यालय के पूर्व छात्र रहे हैं और वे सदैव से ये चाहते थे कि वे विद्यालय के लिए कुछ करें। उन्होंने कार्यक्रम के अवसर पर यह भी वायदा किया कि अग्रिम एक माह में वे छात्रों को बैठने के लिए डेस्क बेंच भी अवश्य उपलब्ध कराएंगे। कार्यक्रम के अवसर पर माँ सरस्वती के चित्र पर माल्यर्पण और अतिथि स्वागत के पश्चात जिला पंचायत अध्यक्ष ने उपस्थित जन समूह को संबोधित करते हुए शिक्षा के लिए किए जाने वाले दान को सर्वोत्तम बताया और सभी से आगे बढ़ कर इसमें सहयोग करने की अपील की। इसके पश्चात जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने अपने वक्तव्य में डॉ श्यामधर मिश्र के कार्य की प्रशंसा करते हुए उनके प्रति आभार व्यक्त किया।

उन्होंने शिक्षा के महत्व को रेखांकित करते हुए शिक्षा में तकनीकी की महत्ता से सभी को अवगत कराया। खण्ड शिक्षा अधिकारी द्वारा विद्यालय परिवार की प्रशंसा और सराहना करते हुए कहा कि सभी को विद्यालय परिवार से प्रेरणा लेने के लिए कहा। कार्यक्रम में विद्यालय के छात्रों ने विभिन्न सांस्कृतिक प्रस्तुतियों से सभी का मन मोह लिया। अंत मे कार्यक्रम संचालक एसआरजी विनय पाण्डेय ने सभी का आभार एवं धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कार्यक्रम का समापन किया। इस अवसर पर सुभाष पाल बंशराज मौर्य कृष्ण कांत आशीष उपाध्याय दीनानाथ यादव बिंदु देवी आदर्श शिक्षक डॉ ओम प्रकाश मिश्र आदि उपस्थित रहे।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story