Bhadohi News : आधार बनवाने की लाइन में खड़े नौनिहाल शिक्षा से वंचित

Bhadohi News : प्रदेश के भदोही के नगर पालिका क्षेत्र के जीटी रोड सरकारी अस्पताल के बगल में बैंक आफ इंडिया की शाखा में बीते कुछ माह से आधार सुधार का कार्य किया जा रहा है।

Umesh Singh
Published on: 8 July 2024 4:38 PM GMT
Bhadohi News : आधार बनवाने की लाइन में खड़े नौनिहाल शिक्षा से वंचित
X

Bhadohi News : प्रदेश के भदोही के नगर पालिका क्षेत्र के जीटी रोड सरकारी अस्पताल के बगल में बैंक आफ इंडिया की शाखा में बीते कुछ माह से आधार सुधार का कार्य किया जा रहा है। ऐसे में बताया जाता है कि सुबह पांच बजे से ही लोग जुटने लगते हैं, वह लाइन लगा लेते हैंञ जब दस बजे के बाद आधार कर्मचारियों के पहुंचने पर उन्हें पर्ची मिलती है और जो पहले पहुंचता है, उस पर्ची के आधार पर ही उसका आधार ठीक कराया जाता है।

जुलाई माह होने के कारण भारी संख्या में स्कूल के नौनिहाल छात्र-छात्राएं भी लाइन लगाने को विवश हैं। बच्चों के अभिभावकों ने बताया कि एक हफ्ते दस दिन से लगातार बैंक में आकर लाइन लगा रहे हैं, लेकिन उनका नम्बर अभी तक नहीं आया। इस कारण वह अपने बच्चों को स्कूल भी पढ़ाई करने के लिए नहीं भेज पा रहे हैं। अभिभावक भी आधार सुधार के नाम पर इस समस्या से आजिज आ गए हैं। सोमवार को एक बार फिर बैंक परिसर के बाहर भारी भीड़ उमड़ पड़ी, जहां छोटे बच्चों से लेकर छात्र.छात्राएं, महिलाओं की भी भीड़ बैंक परिसर के बाहर बैठी रही।

आधार के नाम पर शोषण करने का आरोप

सुबह दस बजे तक बैंक का गेट नहीं खुला था। बैंक परिसर के गेट के बाहर ही लोगों की भीड़ डटी रही। लोगों ने कहा कि आधार बनवाने के नाम पर कर्मचारियों द्वारा लोगों का शोषण और मनमानी भी की जा रही है। आधार बनवाने के नाम पर पक्षपात का भी नागरिकों ने आरोप लगाया है। इस मामले को लेकर व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष ज्ञानेश्वर प्रसाद अग्रवाल, सामाजिक फाउंडेशन के सदस्य शिवदत्त पाठक ने जिलाधिकारी से मामले की जांच कर कर आम नागरिक की सहूलियत को देखते हुए आधार बनवाए जाने की व्यवस्था कराए जाने की मांग की है।

Rajnish Verma

Rajnish Verma

Content Writer

वर्तमान में न्यूज ट्रैक के साथ सफर जारी है। बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय से पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की। मैने अपने पत्रकारिता सफर की शुरुआत इंडिया एलाइव मैगजीन के साथ की। इसके बाद अमृत प्रभात, कैनविज टाइम्स, श्री टाइम्स अखबार में कई साल अपनी सेवाएं दी। इसके बाद न्यूज टाइम्स वेब पोर्टल, पाक्षिक मैगजीन के साथ सफर जारी रहा। विद्या भारती प्रचार विभाग के लिए मीडिया कोआर्डीनेटर के रूप में लगभग तीन साल सेवाएं दीं। पत्रकारिता में लगभग 12 साल का अनुभव है। राजनीति, क्राइम, हेल्थ और समाज से जुड़े मुद्दों पर खास दिलचस्पी है।

Next Story