×

Bhadohi News: आनलाइन ट्रेडिंग पर तत्काल रोक लगाये सरकार-कंछल

Bhadohi News: जीएसटी की खामियो को भी व्यापारी नेताओ के साथ बैठक कर दूर करने व भरण पोषण बीमा लाभ देने की मांग की है।

Umesh Singh
Published on: 22 Sep 2023 3:55 PM GMT
Provincial President of Industry Trade Pratinidhimandal Banwari Lal Kanchal
X

Provincial President of Industry Trade Pratinidhimandal Banwari Lal Kanchal

Bhadohi News: उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधिमंडल के प्रांतीय अध्यक्ष बनवारी लाल कंछल ने सरकार से आन लाइन ट्रेडिंग पर तत्काल रोक लगाने की मांग करते हुए बीस व्यापारियो को अध्यापको की तरह विधान परिषद में भेजने की मांग की। जीएसटी की खामियो को व्यापारी नेताओ के साथ बैठक कर दूर करने व भरण पोषण बीमा लाभ देने की मांग की है।

शुक्रवार को गोपीगंज के गिराई स्थित पेट्रोल पंप पर पहुचे प्रांतीय अध्यक्ष का व्यापारियों ने माल्यार्पण कर स्वागत किया। व्यापार मंडल के पदाधिकारियो के साथ बैठक करते हुए कहा कि जीएसटी की खामियां व्यापारी नेताओं के साथ बैठक कर दूर की जाये। दुकान एवं भरण.पोषण बीमा भी व्यापारियों को प्रदान करें। प्रांतीय अध्यक्ष ने कहा कि भारत में केवल 100 कार्पोरेट घराने आनलाइन ट्रेडिंग का कारोबार कर रहे हैं। भारतवर्ष के 7 करोड़ खुदरा व्यापारी, उनके 7 करोड़ कर्मचारी और उनके परिवारजनों को मिलाकर कुल 70 करोड़ लोगों का जीवन बर्बाद करने का काम कुछ लोग कर रहे हैं। इससे देश की अर्थव्यवस्था पर आने वाले दिनों में घातक प्रभाव पड़ेगा।

उन्होंने कहा कि केवल कुछ घरानों को खुश करने के लिए 70 करोड़ के जीवन को बर्बाद नहीं किया जा सकता है। इस लिए आनलाइन ट्रेडिंग को सरकार तत्काल समाप्त किया जाए। प्रांतीय अध्यक्ष ने कहा कि व्यापारी वर्ग की सुविधायें और सम्मान बढ़ाने के लिए व्यापार मण्डल सदैव प्रयासरत है। आयकर छूट 3 लाख से बढ़ाकर 4 लाख करने एवं आयकरदाता व्यापारियों को विदेशों की तरह शिक्षा और स्वास्थ नि:शुल्क उपलब्ध कराने की मांग व्यापार मण्डल निरंतर 10 वर्षो से कर रहा है। आयकर एवं जीएसटी विभाग द्वारा व्यापारियों को आईकार्ड भी जारी किया जाना चाहिए।

प्रमुख मांगे

प्रदेश सरकार स्नातक क्षेत्र बनाकर 10 अध्यापकों को विधान परिषद में भेज रही है। हमारी मांग है कि व्यापारी क्षेत्र बनाकर प्रदेश के 20 व्यापारियों को विधान परिषद में भेजा जाये। टोल प्लाजा की दरें कम की जायें। सर्किल रेट पांच वर्ष में एक बार बढ़ाया जाये। कोरोना काल में व्यापारियों पर दर्ज किये गये मुकदमें वापस लिये जायें। देश और प्रदेश को सर्वाधिक कर देने वाले व्यापारी का दुघर्टना बीमा 10 लाख से बढ़ाकर 25 लाख किया जाए। व्यापारी पेंशन तीन हजार रुपये प्रति माह से बढ़ाकर 40 हजार रुपये प्रतिमाह की जाये। व्यापारी स्वास्थ बीमा 10 लाख, दुकान लुटने व जलने का बीमा 1 लाख एवं व्यापारी की सामान्य मृत्यु होने पर भरण.पोषण बीमा 25 लाख रुपया दिया जाये। वर्तमान में लागू जीएसटी में अनेक खामियां हैं, जिससे व्यापारियों का प्रदेश और देश में उत्पीडऩ और दोहन हो रहा है।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story