×

Bhadohi News: आंबेडकर प्रतिमा रखने को लेकर हंगामा, पथराव, कई हिरासत में

Bhadohi News: जनपद में मूसींलाटपुर मैदान के पास आंबेडकर प्रतिमा रखने को लेकर रविवार को हंगामा हो गया। इस दौरान कुछ लोगों द्वारा पुलिस पर पथराव भी किया गया।

Umesh Singh
Published on: 25 Jun 2023 9:10 AM GMT (Updated on: 25 Jun 2023 10:02 AM GMT)

Bhadohi News: जनपद में मूसींलाटपुर मैदान के पास आंबेडकर प्रतिमा रखने को लेकर रविवार को हंगामा हो गया। इस दौरान कुछ लोगों द्वारा पुलिस पर पथराव भी किया गया। पुलिस ने वहां किसी तरह हालात काबू किए और लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराया।

कोतवाली लाई गई आंबेडकर प्रतिमा, ये था पूरा मामला

भदोही के कोतवाली क्षेत्र के मूंसीलाटपुर में खाली पड़ी सरकारी जमीन पर आंबेडकर प्रतिमा रखे जाने से तनाव व्याप्त हो गया। किसी ने इसकी शिकायत जिला प्रशासन से की। जानकारी मिलते ही एसडीएम, सीओ सहित भारी संख्या में पुलिस मौके पर पहुंची। बताया जा रहा है कि इस दौरान पुलिस पर पथराव भी हुआ है। हालांकि किसी को चोट नहीं आई है। पुलिस द्वारा आंबेडकर प्रतिमा को कोतवाली ले आया गया। इस दौरान एक दर्जन लोगों को हिरासत में लिया गया है।

पुलिस ने दिखाई मुस्तैदी, शांति कायम

जानकारी के अनुसार मूंसीलाटपुर में स्टेडियम के बगल में बड़े पैमाने पर सरकारी जमीन खाली पड़ी है। शनिवार की सुबह किसी ने उस जमीन पर चबूतरे का निर्माण कराकर अंबेडकर प्रतिमा स्थापित कर दी। इसकी जानकारी होते ही कुछ लोगों ने जिला प्रशासन से इसकी शिकायत कर दी। जानकारी के बाद एसडीएम शिवप्रकाश यादव, तहसीलदार विजय यादव, क्षेत्राधिकारी भुवनेश्वर पांडेय सहित भारी संख्या में पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गई। बताया जा रहा है कि मौके पर पहुंची पुलिस फोर्स को देखकर वहां उपस्थित लोगों ने पथराव कर दिया। पथराव के कारण थोड़ी देर के लिए भगदड़ की स्थिति उत्पन्न हो गई। पुलिस ने सख्ती बरतते हुए भीड़ को तितर-बितर किया और एक दर्जन से अधिक महिला-पुरूष को हिरासत में लेकर कोतवाली ले आई। मामला शांत होने के बाद पुलिस आंबेडकर प्रतिमा को वहां से उठाकर कोतवाली ले आई। घटना के बाद मौके पर व्याप्त तनाव को देखते हुए भारी संख्या में फोर्स की तैनात कर दी गई है। फिलहाल वहां शांति व्यवस्था कायम है।

Umesh Singh

Umesh Singh

Next Story