×

Bharat Bandh: भारत बंद से आम लोगों की बढ़ी मुसीबत, लखनऊ से गुजरने वाली 47 ट्रेनें रद्द

Bharat Bandh: लखनऊ से चलने और इस रूट से गुजरने वाली 47 रेल गाड़ियों को निरस्त किया गया है । जिससे यात्रियों को संकट का सामना करना पड़ रहा है ।

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 20 Jun 2022 10:30 AM GMT (Updated on: 20 Jun 2022 10:32 AM GMT)
47 trains passing through Lucknow canceled
X

लखनऊ से गुजरने वाली 47 ट्रेनें रद्द (photo: social media )

Bharat Bandh Against Agneepath Scheme: सेना भर्ती के लिए अग्निपथ योजना (Agneepath Scheme Protest) को लेकर आज भारत बंद बुलाया गया है । तमाम छात्र संगठन भारत बंद (Bharat Bandh) के जरिए अपना विरोध जता रहे हैं । जिसे तमाम सियासी पार्टियों का भी समर्थन हासिल है । छात्रों के विरोध प्रदर्शन और भारत बंद (Bharat Bandh)की वजह से यातायात बुरी तरह से प्रभावित हुआ है । दिल्ली-एनसीआर समेत कई शहरों में जहां भीषण जाम (Road Jam) से लोगों को जूझना पड़ रहा है, वहीं सैकड़ों रेल गाड़ियां भी कैंसिल कर दी गई हैं । लखनऊ (Lucknow Train canceled) से चलने और इस रूट से गुजरने वाली 47 रेल गाड़ियों (47 trains canceled) को निरस्त किया गया है । जिससे यात्रियों को संकट का सामना करना पड़ रहा है ।

ट्रेनें रद्द ( फोटो: सोशल मीडिया )


ट्रेनें रद्द ( फोटो: सोशल मीडिया )

आपको बता दें देश भर में हो रहे विरोध प्रदर्शन के बीच आज सेना ने अग्निपथ भर्ती योजना का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है । जो जुलाई से शुरू होगी इसमें भर्ती से जुड़ी सारी जानकारी साझा की गई है । आर्मी चीफ ने भी साफ कह दिया है कि वह को विरोध प्रदर्शन आंदोलन की राज छोड़कर धरती पर ध्यान देना चाहिए जुलाई से भर्ती शुरू हो रही है उन्हें अपने करियर के बारे में सोचना चाहिए। यह प्रक्रिया देश और उनके हित मे है ।

सेना में अब अग्निपथ के जरिए ही भर्ती होगी

बता दें सेना में अब अग्निपथ के जरिए ही भर्ती होगी । जिसको लेकर छात्र आंदोलन कर रहे हैं । पिछले कई दिनों से देशभर मे यातायात बुरी तरह प्रभावित हुआ है. तोड़फोड़, आगजनी से करोड़ों का नुकसान सरकार को हुआ है । सबसे जादा इसका असर बिहार और उत्तर प्रदेश के कुछ जिलो में दिखाई दिया है । जहां छात्रों ने कई ट्रेनों,बसों, ट्रकों और निजी वाहनों को आग के हवाले कर दिया । राज्य सरकारें ऐसे शरारती तत्वों के खिलाफ कड़ाई से निपटने का भी कदम उठा रही है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story