Bharat Jodo Yatra in UP: भारत जोड़ो यात्रा के तीसरे दिन शामली में सडकों पर उतरा जनसैलाब

Bharat Jodo Yatra in UP: यह यात्रा लगभग 15 किलोमीटर की दूरी तय करके पहले पहर में 10 बजे ऊंचागांव पहुंची जहां पर लंच की व्यवस्था की गई थी। दूसरे पहर में ऊंचागांव से आगे बढ़ते हुए कैराना के रास्ते हरियाणा में प्रवेश हो गई।

Anant kumar shukla
Published on: 5 Jan 2023 3:13 PM GMT
X

Hundreds of people gathered in Shamli district on the third day of Bharat Jodo Yatra in UP (Social Media)

Bharat Jodo Yatra in UP: उत्तर प्रदेश में आज भारत जोड़ो यात्रा का तीसरा दिन था। यात्रा को भरपूर समर्थन मिल रहा है। तीसरे दिन की यात्रा सुबह 6 बजे शामली जिले के एलम से शुरु हुई । यात्रा के दौरान शामली जिले में लाखों लोगों का हुजूम राहुल गांधी के समर्थन में सड़कों पर उतरा। यह यात्रा लगभग 15 किलोमीटर की दूरी तय करके पहले पहर में 10 बजे ऊंचागांव पहुंची जहां पर यात्रियों के लिए लंच की व्यवस्था की गई थी। दूसरे पहर में ऊंचागांव से आगे बढ़ते हुए कैराना के रास्ते हरियाणा में प्रवेश हो गई।

भारी संख्या में लोगों ने यात्रा का स्वागत किया

यात्रा के दौरान राहुल गांधी लोगों से मुलाक़ात और बात करते बढ़ रहे थे। सड़कों के किनारे बड़ी संख्या में खड़े महिला, बुजुर्ग, बच्चे और युवाओं ने राहुल गांधी का स्वागत और यात्रा का समर्थन किया। इसके अलावा कंधे पर RLD का झंडा लिए रालोद नेता और कार्यकर्ता भी बड़ी संख्याओं में जगह-जगह जमा होकर यात्रा का स्वागत और समर्थन किया। कई छोटे बड़े छेत्रीय दलों ने भी यात्रा में हिस्सा लिया।

किसानों ने लगाए जिंदावाद के नारे

गन्ना किसानों ने भी जगह-जगह खड़े होकर राहुल गांधी ज़िंदाबाद के नारे लगाए। इनके अतिरिक्त किसानों का कुछ समूह ट्रैक्टरों पर सवार होकर सड़क के दूसरी ओर से यात्रा के साथ साथ चलता नज़र आया। अभिनेत्री ऋतु सिंह पुरी समेत कई हस्तियां आज यात्रा में शामिल हुई।

दो विषयों पर हुआ संवाद

यात्रा के दौरान लंच ब्रेक में राहुल गांधी की उपस्थिति में दो संवादों का भी आयोजन हुआ। पहला संवाद सामाजिक न्याय संवाद, जिसमें विभिन्न पिछड़ी जातियों एवम दलित नेताओं ने हिस्सा लिया। इस संवाद में ओबीसी आरक्षण को बढ़ाने और जातिगत जनगणना को लेकर चर्चा हुई। राहुल गांधी ने संवाद के माध्यम से कहा कि पूरे देश में छत्तीसगढ़ की तर्ज पर आरक्षण लागू होना चाहिए। दूसरा संवाद युवा संवाद, जिसमें नई शिक्षा नीति, फीस वृद्धि, शिक्षा के बाजारीकरण को लेकर को लेकर चर्चा हुई। बता दें कि आज उत्तर प्रदेश में भारत जोड़ो यात्रा का अंतिम दिन था। यह यात्रा आज हरियाणा में प्रवेश कर गई।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story