×

Bharatiya Kisan Union: पंचायत सदस्य के उत्पीड़न के विरोध में धरने पर बैठे भाकियू नेता

Bharatiya Kisan Union: दिनेश खेड़ा ने कहा कि भाजपा के लोग पुलिस प्रशासन की मदद से जिला पंचायत सदस्यों का उत्पीड़न कर रही है।

Praveen Sharma
Report Praveen SharmaPublished By Chitra Singh
Published on: 30 Jun 2021 3:45 PM GMT
Bharatiya Kisan Union
X

भारतीय किसान यूनियन 

Bharatiya Kisan Union: उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव खत्म होने बाद पंचायत अध्यक्ष पद पर चुनावों की घोषणा होते ही जोड़तोड़ की राजनीति शुरू हो गई और विपक्ष ने प्रदेश भाजपा सरकार पर आरोप लगाने शुरू कर दिए कि भाजपा सरकारी मशनीरी का इस्तेमाल कर अपने प्रत्याशियों को जबरन जीता रही है। ऐसे ही आरोपों को लेकर हापुड़ में किसान संगठन (Kisan Sangathan) भी अब इस लड़ाई में कूद गई है।

भारतीय किसान यूनियन (Bharatiya Kisan Union) ने वरिष्ठ नेता मंडल प्रवक्ता दिनेश खेड़ा (Dinesh Kheda) ने जिला प्रशासन पर आरोप लगाया है। वहीं वार्ड नम्बर दो जिला पंचायत सदस्य पद पर जीतने वाले नसरीन पत्नी हांजी आरिफ के मकान को एचपीडीए द्वारा सीज किए जाने व एआरटीओ द्वारा कोयले से भरे ट्रक को सीज किए जाने के विरोध में भारतीय किसान यूनियन के पदाधिकारियों ने तहसील का गेट बंद कर धरना प्रदर्शन किया और अधिकारियों को धरना स्थल पर बुलाने की मांग की।

इतना ही नहीं भाकियू ने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि धरना स्थल पर समय से अधिकारी नहीं पहुंचे तो तहसील के गेट को वेल्डिंग मशीन से बंद कर दिया जाएगा। दिनेश खेड़ा ने कहा कि भाजपा के लोग पुलिस प्रशासन की मदद से जिला पंचायत सदस्यों का उत्पीड़न कर रहे हैं, जिसे किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

इस दौरान धरना स्थल पर सैकड़ों लोग मौजूद रहे। मौके पर पहुंचे गढ़ कोतवाली प्रभारी निरीक्षक शैलेश कुमार भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं को समझाने का प्रयास करते रहे, परंतु भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ता उच्च अधिकारियों को मौके पर बुलाने की मांग करते रहे। वही धरना स्थल पर पहुंचे एसडीएम व सीओ ने भी उनसे बातचीत करने की कोशिश की, लेकिन वार्ता विफल रही।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story