×

Shamli: प्रशासन ने गन्ना किसानों का 140 करोड़ रुपये बकाया भुगतान करने का आश्वासन, भाकियू का धरना स्थगित

Shamli: शामली प्रशासन ने शुगर मिलो से 2 दिनों के अंदर गन्ना किसानों का 140 करोड़ रुपये बकाया व अक्टूबर माह में समस्त बकाया गन्ना भुगतान के आश्वासन दिया। इस पर भारतीय किसान यूनियन का धरना स्थगित कर दिया गया।।

Pankaj Prajapati
Published on: 13 Sep 2022 11:13 AM GMT (Updated on: 13 Sep 2022 12:52 PM GMT)
X

शामली में भाकियू नेता राकेश टिकैत। 

Shamli: शामली में चल रहे भारतीय किसान यूनियन (Bhartiya Kisan Union) के अनिश्चितकालीन धरने पर मंगलवार को एक पंचायत आयोजित की गई। इस पंचायत में राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) पहुंचे। राकेश टिकैत ने प्रदेश व केंद्र सरकार (Central Government) पर जमकर हल्ला बोला।

इस दौरान शामली प्रशासन व शुगर मिलों के प्रशासन के द्वारा 2 दिनों के अंदर गन्ना किसानों का 140 करोड़ रुपये बकाया व अक्टूबर माह में समस्त बकाया गन्ना भुगतान के आश्वासन दिया। इस पर भारतीय किसान यूनियन का धरना स्थगित कर दिया गया।

राकेश टिकैत ने प्रशासन को दी चेतावनी

इस दौरान राकेश टिकैत ने प्रशासन को चेतावनी दी कि यदि अगले माह तक गन्ना भुगतान बकाया। विद्युत विभाग के अधिकारियों के द्वारा की जा रही मनमानी पर रोक ना लगी व दिल्ली देहरादून कॉरिडोर हाईवे (Delhi Dehradun Corridor Highway) में की जा रही भूमि अधिग्रहण में मुआवजे के दोबारा रिवीजन की बात पर यह धरना स्थगित किया गया है। यदि अधिकारियों ने इस मामले में कोई भी लापरवाही बरती तो आंदोलन दोबारा शुरू किया जाएगा।

युवा बड़ी संख्या में ट्रैक्टर लेकर निकालेंगे मार्च

वहीं, भारतीय किसान यूनियन प्रवक्ता राकेश टिकैत (Bhartiya Kisan Union Spokesperson Rakesh Tikait) ने जल्द ही शामली में एक क्रांति मार्ग निकाले जाने की घोषणा की जिसमें युवा बड़ी संख्या में ट्रैक्टर लेकर मार्च निकालेंगे। राकेश टिकैत ने कहा कि अलग-अलग प्रदेशों में किसानों की विभिन्न समस्याएं हैं, जिनके समाधान के लिए वो लगातार आंदोलन करते रहेंगे।

किसानों की सभी समस्याओं का जल्द किया जाएगा समाधान: SDM

वहीं, किसानों के धरने के बीच पहुंचे एसडीएम सदर विश्व राजा (SDM Sadar Vishwa Raja) ने घोषणा की कि उनकी और किसानों के बीच में सहमति बन गई है और किसानों की सभी समस्याओं का जल्द समाधान करा दिया जाएगा। वहीं एसडीएम ने कहा कि दिल्ली देहरादून एक्सप्रेस वे पर भूमि के रेटों को रिवाइज कराया जाएगा, जिसमें किसानों का फायदा होगा। साथ ही जिन किसानों पर ट्यूबवेलों के विद्युत बकाया है। वह कनेक्शन नहीं काटे जाएंगे, यह आदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) के द्वारा पूर्व में भी दे दिया गया है। उन्होंने कहा की किसानों का बकाया गन्ना भुगतान भी जो वादा प्रशासन व मिल मालिकों के द्वारा किया गया है उसे पूरा कराया जाएगा।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story