×

Chandra Shekhar Azad : अब सीआरपीएफ घेरे में रहेंगे भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर, मिली वाई प्लस श्रेणी की सुरक्षा

Chandra Shekhar Azad : केंद्र सरकार ने भीम आर्मी के मुखिया चंद्रशेखर आजाद की सुरक्षा बढ़ा दी है, उन्हें वाई प्लस श्रेणी की सुरक्षा दी है।

Rajnish Verma
Written By Rajnish Verma
Published on: 29 March 2024 2:30 PM GMT (Updated on: 29 March 2024 3:13 PM GMT)
Chandra Shekhar Azad
X

Chandra Shekhar Azad : अब सीआरपीएफ घेरे में रहेंगे भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर, मिली वाई प्लस श्रेणी की सुरक्षा (Photo : Social Media)

Chandra Shekhar Azad : केंद्र सरकार ने भीम आर्मी के मुखिया चंद्रशेखर आजाद की सुरक्षा बढ़ा दी है, उन्हें वाई प्लस श्रेणी की सुरक्षा दी है। सरकार से सुरक्षा मिलने के बाद चंद्रशेखर सीआरपीएफ की सुरक्षा घेरे में रहेंगे। बता दें कि आजाद समाज पार्टी के मुखिया और भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद ने अपनी जान को खतरा बताते हुए केंद्रीय गृह मंत्रालय को पत्र लिखकर सुरक्षा की मांग की थी।

लोकसभा चुनाव 2024 पहले केंद्र सरकार ने भीम आर्मी के मुखिया चंद्रशेखर आजाद को वाई प्लस श्रेणी की सुरक्षा दे दी है। उन्हें ये सुरक्षा इंटेलीजेंस ब्यूरो की रिपोर्ट के आधार पर दी गई है। वाई प्लस श्रेणी की सुरखा में 11 कमांडो होते हैं, जिसमें पांच जवान वीआईपी की सुरक्षा के लिए आस-पास और घर रहे हैं, जबकि 6 पीएसओ तीन शिफ्ट में सुरक्षा करते हैं।

नगीना से लड़ेंगे लोकसभा चुनाव

चंद्रशेखर आजाद ने उत्तर प्रदेश की नगीना सीट से लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन कराया है। उन्होंने कहा था कि वह इंडिया गठबंधन के साथ हैं। बता दें कि चुनाव को लेकर वह गठबंधन के अलग-अलग नेताओं से कई बार मुलाकात भी कर चुके हैं।

कई बार हो चुके हैं हमले

बता दें कि चंद्रशेखर आजाद पर कई बार हमले हो चुके हैं, जिनमें वह बाल-बाल बचे है। सहारनपुर के देवबंद में उनपर जानलेवा हमला किया गया था, इस हमले के बाद से ही वह सरकार से सुरक्षा की मांग कर रहे थे। उन पर हुए हमलों को लेकर उनके समर्थकों ने विरोध प्रदर्शन भी किया था। पिछले साल भी उन पर हमला हुआ था, जिसमें वह बाल-बाल बचे थे। अब केंद्र सरकार ने उन्हें वाई प्लस श्रेणी की सुरक्षा दे दी है।

कई अपराधिक मामले दर्ज

चंद्रशेखर ने चुनाव को दी जानकारी में बताया कि उनके खिलाफ 38 आपराधिक मामले दर्ज हैं। अकेले सहारनपुर में ही उनके खिलाफ 26 मामले दर्ज है। इसके साथ ही दिल्ली, गाजियाबाद, अलीगढ़, लखनऊ और नगीना में भी उनके खिलाफ मामले दर्ज हैं।

Rajnish Verma

Rajnish Verma

Content Writer

वर्तमान में न्यूज ट्रैक के साथ सफर जारी है। बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय से पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की। मैने अपने पत्रकारिता सफर की शुरुआत इंडिया एलाइव मैगजीन के साथ की। इसके बाद अमृत प्रभात, कैनविज टाइम्स, श्री टाइम्स अखबार में कई साल अपनी सेवाएं दी। इसके बाद न्यूज टाइम्स वेब पोर्टल, पाक्षिक मैगजीन के साथ सफर जारी रहा। विद्या भारती प्रचार विभाग के लिए मीडिया कोआर्डीनेटर के रूप में लगभग तीन साल सेवाएं दीं। पत्रकारिता में लगभग 12 साल का अनुभव है। राजनीति, क्राइम, हेल्थ और समाज से जुड़े मुद्दों पर खास दिलचस्पी है।

Next Story