×

संजली कांड: भीम आर्मी कार्यकर्ताओं ने जाम की सहारनपुर की सड़कें

आगरा में भीम आर्मी एकता मिशन कार्यकर्ताओं ने शनिवार को कलेक्ट्रेट तिराहे पर जाम लगाकर प्रदर्शन किया। दलित युवती को जिंदा जलाने के आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी और पीड़ित परिवार को 50 लाख का मुआवजा तथा परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी दिए जाने की मांग को लेकर भीम आर्मी एकता मिशन कार्यकर्ताओं ने शनिवार जाम लगाकर प्रदर्शन किया।

Anoop Ojha
Published on: 22 Dec 2018 1:34 PM GMT
संजली कांड: भीम आर्मी कार्यकर्ताओं ने जाम की सहारनपुर की सड़कें
X

सहारनपुर:आगरा में दलित युवती को जिंदा जलाने के आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी और पीड़ित परिवार को 50 लाख का मुआवजा तथा परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी दिए जाने की मांग को लेकर भीम आर्मी एकता मिशन कार्यकर्ताओं ने शनिवार को कलक्ट्रेट तिराहे पर जाम लगाकर प्रदर्शन किया। भीम आर्मी ने कार्रवाई नहीं होने पर तीन दिन बाद शांतिपूर्ण बंद की चेतावनी भी दी है।

यह भी पढ़ें .......जिग्नेश मेवाणी ने की भीम आर्मी चीफ से मुलाकात, बंद कमरे में हुई वार्ता

मानव श्रखंला बनाकर रास्ता किया प्रदर्शन

भीम आर्मी के कार्यकर्ता जिलाध्यक्ष कमल वालिया के नेतृत्व में नारेबाजी करते हुए कलेक्ट्रेट तिराहे पर पहुंचे और मानव श्रखंला बनाकर रास्ता जाम कर प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों का कहना था कि आगरा के ग्राम लालउ गांव में संजली जाटव नाम की युवती को दो युवकों ने पेट्रोल डालकर जिंदा जला दिया। जिसकी दो दिन बाद मौत हो गई। छह दिन बीतने के बाद भी पुलिस प्रशासन घटना का खुलासा नहीं कर पाया है।

यह भी पढ़ें .......आज अयोध्या जाएंगे भीम आर्मी चीफ ‘रावण’,धर्म सभा के आयोजन पर उठाये थे सवाल!

जिलाध्यक्ष कमल वालिया ने पीड़ित परिवार को 50 लाख का मुआवजा, परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी और दोषियों को शीघ्र गिरफ्तार कर फांसी की सजा दिए जाने की मांग करते हुए चेतावनी दी कि यदि तीन दिन के भीतर घटना का खुलासा नहीं हुआ तो भीम आर्मी शांतिपूर्ण बंद कराकर विरोध दर्ज कराएगी।

यह भी पढ़ें .......भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर ने कहा, अगले चुनाव में संसद पर दलितों का होगा कब्जा

इसके बाद भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं ने कलक्ट्रेट पहुंचकर प्रशासन के माध्यम से राष्ट्रपति तथा राज्यपाल को ज्ञापन प्रेषित किया गया। प्रदर्शनकारियों में विनोद प्रधान, प्रवीन गौतम, सम्राट गौतम, मेहरदास, दौलतराम, रहमान, विजय, सुनील, गोविंद आदि शामिल थे।

Anoop Ojha

Anoop Ojha

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story