×

Nirahua: करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं निरहुआ, कभी गरीबी से घिरे हुए थे, आज शानों-शौकत धन-दौलत सबकुछ

Nirahua: पहली बार सांसद बनने वाले निरहुआ 40 साल की उम्र में अपनी मेहनत, काबिलियत और हुनर के दम पर कई करोड़ रुपये की संपत्ति इकट्ठा कर ली।

Vidushi Mishra
Published on: 27 Jun 2022 8:10 AM GMT
dinesh lal yadav nirahua
X

निरहुआ (फोटो-सोशल मीडिया)

Nirahua: भोजपुरी फिल्मों के सुपरस्टार दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ यूपी के आजमगढ़ का चुनाव जीतने के बाद अब भाजपा के नए सांसद भी बन गए हैं। निरहुआ ने समाजवादी पार्टी के मजबूत किले आजमगढ़ पर भाजपा के झंडे फहरा दिए हैं। वैसे तो वे भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री के बड़े सुपरस्टार हैं, लेकिन अब उन्होंने राजनीति में जबरदस्त कलाकारी दिखाना शुरू कर दिया है। आजमगढ़ में अपना रूतबा कायम करते हुए निरहुआ ने सपा प्रत्याशी धर्मेंद्र यादव को भारी हार का स्वाद चखाया है।

दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ ने अब राजनीति में मजबूत पकड़ बना ली है। निजी जिंदगी की बात करें तो जिस निरहुआ के पास आज शान-शौकत, धन-दौलत सब कुछ है, उसी निरहुआ के पास एक जमाना था कि जब वे 10 रुपए खर्च करने में भी 10 बार सोचते थे। उनके खुद ये नहीं पता था कि एक दिन वे इतने बड़े स्टार बनेंगे। पूरे देश में एक अनोखी पहचान लेंगे।

भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री का शाहरुख खान

सालों की कड़ी मेहनत के बाद उन्हें सफलता मिली। अपनी जिंदगी को इस मुकाम तक लाने के लिए उन्हें काफी स्ट्रगल करना पड़ा। इस दौरान उन्हें इंडस्ट्री में सबसे ज्यादा पॉपुलैरिटी गायिकी से मिली थी। अब वे सांसद भी बन गए हैं।

बता दें, पहली बार सांसद बनने वाले निरहुआ 40 साल की उम्र में अपनी मेहनत, काबिलियत और हुनर के दम पर कई करोड़ रुपये की संपत्ति इकट्ठा कर ली। संपत्ति के अलावा उनके पास कई लक्जरी गाड़ियां भी हैं।

सुपरस्टार निरहुआ को आमतौर पर भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री का शाहरुख खान कहा जाता है। उनकी ब्लॉक बास्टर फिल्मों के लाखों लोग दीवाने हैं। निरहुआ सबसे ज्यादा फीस लेने वाले भोजपुरी कलाकारों में से एक रहे हैं। उनकी लगभग हर फिल्म से 40-50 लाख की कमाई होती है।

निरहुआ करोड़ों के मलिक

ऐसे में निरहुआ के चुनावी हलफनामे में उनकी संपत्ति का ब्यौरा मिला। हलफनामें के अनुसार, उनके पास लगभग 6 करोड़ रुपये की संपत्ति है। इसमें गोरखपुर की 45 लाख रुपये की एक कमर्शियल प्रॉपर्टी और मुंबई में लगभग 3 करोड़ रुपये का एक फ्लैट शामिल है।

इन प्रापर्टी के साथ ही निरहुआ के पास 1 करोड़ रुपये की एग्रीकल्चर लैंड और 15 लाख रुपये की नॉन-एग्रीकल्चर लैंड भी है।

एक से बढ़कर एक लग्जरी गाड़ियां

भोजपुरी सुपरस्टार निरहुआ को गाड़ियों का वैसे तो बहुत ज्यादा कोई शौक नहीं है लेकिन फिर भी उनके गैराज में महंगी महंगी गाड़ियां है।। जिनमें Range Rover और Fortuner जैसी लक्जरी गाड़ियां हैं। हलफनामें के अनुसार, उनके पास एक बजाज पल्सर (Bajaj Pulsar) बाइक भी है।

वहीं निरहुआ के बैंक खातों में करीब 4 लाख रुपये की नकदी और 16 लाख रुपये की ज्वैलरी भी है। इसके अलावा उन्होंने बांड और शेयर्स में करीब डेढ़ लाख रुपये इन्वेस्ट किए हैं और उनके पास 7 लाख रुपये की एक बीमा पॉलिसी भी है। इसके सब के अलावा उनकी संपत्ति का हिस्सा एक जेनरेटर भी है जिसके दाम 1 लाख रुपये के आसपास है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story