×

Lucknow में व्यापारियों ने चलाया कोरोना को लेकर जागरुकता अभियान, दिए ऐसे संदेश

Deepak Raj
Report Deepak Raj
Published on: 30 Jun 2021 10:55 AM GMT
Symbolic image
X

Symbolic image

लखनऊ न्यूज। कोरोना महामारी को लेकर आज लखनऊ में कई दिनों से जगह-जगह पर कोरोनावायरस (Coronavirus) को लेकर जागरुकता अभियान चलाया जा रहा है जिसमें विभिन्न सोसायटी, एनजीओं(NGO),सरकारी विभागों से लेकर व्यापारिक संगठन प्रमुख है। लखनऊ में कई दिनों से विभिन्न स्थानों पर कोरोना को लेकर जागरुकता और उससे बचने के तरीके बताए जा रहे हैं। इसी सिलसिले में आज भूतनाथ बाजार में जागरुकता अभियान चलाया गया जिसमें व्यापारियों ने कोरोना से बचने के तरीके बताए।


आप को बता दें की आज पूरे भारत में कोरोना के तीसरे लहर की आशंका व्यक्त कि जा रही है जिससे एक बार फिर व्यापार पर बुरा असर पड़ने की आशंका जताई जा रही है। इसी लहर को रोकने औऱ अपने आप को इस वायरस से बचने और जनता को जागरुक करने के लिए आज भूतनाथ बाजार में व्यापार मंड़ल के सदस्यों के द्वारा कोरोना से बचाव को लेकर एक जागरूकता अभियान चलाया गया। जैसे कि तीसरी लहर को कैसे रोका जाए औऱ अपने आप को इस महामारी से कैसे बचाया जाए।


symbolic image taken from Social media


सदस्यों ने बताया की कोरोना को रोकने का अर्थात उसके प्रभाव को कम करने का एक ही तरीका है पहला सोशल डिस्टेंसिंग दूसरा रेगुलर मास्क तीसरा वैक्सीनेशन ये तीनों जिजों को ध्यान में रखने पर ही कोरोना के प्रभाव और उसके फैलाव को रोक सकते है या कम कर सकते हैं।

बाजार में कोरोना को लेकर जागरुकता अभियान चलाया गया

आज पूरे बाजार में पोस्टर लेकर ये अभियान चलाया गया की बाजार में नो मास्क नो इंट्री (No mask No entry) हो जो लोग बाजार में बिना मास्क के प्रवेश करना चाहेगा उसकों आने की अनुमति नहीं होगा। क्योंकि कोरोना के केसेस बढ़ने पे सबसे पहले बाजार ही बन्द कराये जाते है इससे व्यापार सबसे ज्यादा प्रभावित होता है इसलिये व्यापारी खुद भी जागरूक हो रहे हैं और आने वाले ग्राहकों को भी जागरूक कर रहे है। वहीं बाजार के सभी दुकानों पर सोशल डिस्टेंसिंग( Social distancing) का पालन कड़ाई से कराया जा रहा है।

इस अभियान में भूतनाथ व्यापार मण्डल के वरिष्ठ उपाध्यक्ष रतन मेघानी ,उपाध्यक्ष उत्तम कपूर,मीडिया प्रभारी लोकेश राजानी ,मनोज अग्रवाल,मनप्रीत सिंह,उमेश पाटिल, प्रखर टण्डन,सन्दीप रस्तोगी,मोहित गर्ग सहित भूतनाथ व्यापारी शामिल हुए।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story