BHU छात्राओं का प्रदर्शन और उग्र, PM का काफिला उसी रास्ते से गुजरेगा

Gagan D Mishra
Published on: 22 Sep 2017 1:10 PM GMT
BHU छात्राओं का प्रदर्शन और उग्र, PM का काफिला उसी रास्ते से गुजरेगा
X
BHU छात्राओं का प्रदर्शन और उग्र, PM का काफिला उसी रास्ते से गुजरेगा

वाराणसी: ट्रेड फैसिलिटी सेंटर का उद्घाटन करने के बाद पीएम मोदी डीरेका के लिए रवाना हुए। कुछ देर बाद वह मानस मंदिर और दुर्गाकुंड मंदिर दर्शन के लिए पहुंचेंगे। दूसरी तरफ, छेड़खानी को लेकर बीएचयू की छात्राओं का प्रदर्शन बढ़ता ही जा रहा है। छात्राओं के समर्थन में भीड़ भी बढ़ती जा रही है। कुछ अन्य संगठन भी छात्राओं का समर्थन आ गए हैं।

इस बात की आशंका जताई जा रही है कि मोदी के आगमन के दौरान छात्राएं और उग्र हो सकती हैं। उनकी गाड़ी के आगे लेट सकती हैं। छात्राओं के तेवर को देखते हुए बीएचयू गेट पर भारी पुलिस फोर्स को तैनात कर दिया गया है। पुलिस को इस छात्राओं को समझाने की कोशिश की जा रही है। एसपी सिटी मौके पर पहुंच गए हैं। दरअसल, छेड़खानी की बढ़ती घटनाओं को लेकर छात्राएं पिछले दस घंटे से बीएचयू गेट पर प्रदर्शन कर रही हैं।

पीएम मोदी के आगमन से चंद घंटे पहले छेड़खानी से आजिज छात्राओं ने हॉस्टल से निकल बीएचयू गेट के सामने चक्का जाम कर जमकर हंगामा किया। छे़ड़खानी से त्रस्त बैचलर ऑफ फाइन ऑर्टस की छात्रा आकांक्षा ने अपना सिर ही मुंडवा दिया। छात्राओं के प्रदर्शन से जिला प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है। धरनास्थल पर भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है। गुस्सायी छात्रों का विरोध-प्रदर्शन जारी है। बता दें, कि कुछ देर बाद पीएम मोदी को इसी रास्ते से गुजरना है।

ये भी पढ़ें ...मां गंगा ने फिर पीएम मोदी को बुलाया, आज काशी को देंगे अरबों की सौगात

छेड़खानी के विरोध में BHU की छात्रा ने सिर मुड़वाया, कार्रवाई न होने पर सड़क पर उतरीं

प्राक्टोरियल बोर्ड के लोग भी छेड़खानी में शामिल!

छात्राओं का आरोप है कि यूनिवर्सिटी कैंपस में उनके साथ लगातार छेड़खानी होती रही है। प्राक्टोरियल बोर्ड के सामने भी शोहदे छेड़खानी करते हैं। शिकायत करने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं होती है। कुछ छात्राओं ने आरोप लगाया, कि प्राक्टोरियल बोर्ड के लोग भी छेड़खानी में शामिल रहते हैं। इस वजह से कोई कार्रवाई नहीं की जाती है। इसका नमूना गुरुवार की रात हुई वारदात है, जब वीसी आवास से कुछ दूरी पर छेड़खानी हुई और सुरक्षाकर्मी देखते रहे।

ये भी पढ़ें ...मोदी लगायेंगे मास्टर स्ट्रोक: जल्द आ सकता है महिला आरक्षण बिल !

छह बजे का बाद बाहर निकली क्यों ?

छात्राओं का कहना है कि बीएचयू में अस्मत बचाना मुश्किल हो गया है। उनके साथ हॉस्टल के गेट, क्लास रूम समेत हर जगह आए दिन छेड़खानी होती है। गुरुवार की शाम भी त्रिवेणी हॉस्टल के बाहर कुछ छात्राओं के साथ छेड़खानी हुई। छात्राओं ने इसकी शिकायत चीफ प्रॉक्टर प्रो.ओएन सिंह को फोन पर दी। आरोप है, कि सिंह कार्रवाई के बजाय उल्टा छात्राओं को ही भला-बुरा कहने लगे। उन्होंने साफ शब्दों में कहा, कि छह बजे के बाद हॉस्टल के बाहर क्यों घूम रही थी। घूमना है तो हॉकी स्टिक लेकर चलो।'

आगे की स्लाइड में पढ़ें पूरी खबर ...

छात्र भी उतरे समर्थन में

इसके बाद छात्राएं शिकायत लेकर थाने गई, लेकिन वहां से भी कार्रवाई के लिए पहले प्राक्टोरियल बोर्ड से संस्तुति कराने की सलाह दी गई। फिलवक्त, छात्राएं कार्रवाई की मांग को लेकर धरने पर बैठी हुई हैं। प्रशासन इस मामले पर कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है। छात्राओं के समर्थन में अब छात्र भी उतर आए हैं।

ये भी पढ़ें ...CM योगी ने की गोरखनाथ मठ में कलश स्थापना, देखें तस्वीरें

बीएचयू पीआरओ की अनूठी सफाई

इस बाबत बीएचयू पीआरओ राजेश सिंह से पूछा गया, तो उन्होंने अनूठी सफाई दी। उनका कहना था कि 'ऐसी घटनाएं होती रहती है। मिल-बैठकर इसका हल निकाल लिया जाएगा। बीएचयू में सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध हैं। किसी एक घटना से पूरे प्रबंध पर सवाल उठाना उचित नहीं है।'

Gagan D Mishra

Gagan D Mishra

Next Story