×

BHU के हॉस्टल में मिला कट्टा, छात्रों ने यूनिवर्सिटी का गेट बंद कर प्रॉक्टर को पीटा

एसपी सिटी ने बताया कि पहले हुई घटना में दो एफआईआर दर्ज की जा चुकी है और आज भी एक मुकदमा दर्ज कराया जा रहा है, सारे फैक्ट कलेक्ट किए जा रहे हैं और जो भी लीगल कार्रवाई है वह की जाएगी।

Aditya Mishra
Published on: 18 Feb 2021 6:42 AM GMT
BHU के हॉस्टल में मिला कट्टा, छात्रों ने यूनिवर्सिटी का गेट बंद कर प्रॉक्टर को पीटा
X
छात्रों ने बीएचयू हॉस्टल में बढ़ती आपराधिक घटनाओं और हॉस्टलों में अवैध असलहा रखे जाने पर नाराजगी जाहिर करते हुए मुख्य गेट को बंद भी कर दिया।

लखनऊ: बीएचयू के हॉस्टल में कट्टा मिलने के बाद से कैम्पस में हड़कंप मचा हुआ है। छात्रों द्वारा इस मामले में कार्रवाई की मांग के बावजूद जब पुलिस का मामला बताकर विश्वविद्यालय की प्रोक्टोरियल टीम वापस जाने लगी तो उस दौरान छात्रों ने चीफ प्रॉक्टर और अन्य टीम सदस्यों पर हमला कर दिया।

इसके बाद विश्वविद्यालय के मुख्य गेट पर तालाबंदी करके कट्टा बरामद होने वाले कमरे के छात्र की गिरफ्तारी की मांग करने लगे।

काफी देर तक तनाव की स्थिति बनी रही। इस दौरान पुलिस और बीएचयू के छात्रों के बीच कई दौर की वार्ता हुई। आखिर में कट्टा-कारतूस बरामद होने वाले छात्र के खिलाफ कार्रवाई और उसकी गिरफ्तारी के आश्वासन के बाद आक्रोशित छात्रों ने विश्वविद्यालय का मेन गेट खोला।

यूपी बजट सत्र से पहले सपा नेता हिरासत में, विधानसभा के बाहर विपक्ष का हंगामा

BHU BHU के हॉस्टल में मिला कट्टा, छात्रों ने यूनिवर्सिटी का गेट बंदकर प्रॉक्टर को पीटा(फोटो:सोशल मीडिया)

क्या है पूरा मामला

तृतीय वर्ष के छात्रों के हॉस्टल रूम के आवंटन के दौरान मिली शिकायत पर जब बीएचयू के बिड़ला सी हॉस्टल पर प्रॉक्टोरियल बोर्ड की टीम चीफ प्रॉक्टर की मौजूदगी में बुधवार रात को पहुंची तो वहां मौजूद सामानों के साथ एक कैरी बैग में कट्टा और कुछ जिंदा कारतूस मिलने से सभी के होश उड़ गए।

चीफ प्रॉक्टर सहित उनकी टीम के लोग बजाए किसी कार्रवाई के पुलिस का मामला बताते हुए जब वापस जाने लगे तो वहां मौजूद करीब 50 छात्रों ने प्रॉक्टोरियल बोर्ड और चीफ प्रॉक्टर के ऊपर कार्रवाई न करने से नाराजगी जाहिर करते हुए हमला कर दिया और बुरी तरह से पिटाई की।

इसके बाद आक्रोशित छात्रों ने बीएचयू हॉस्टल में बढ़ती आपराधिक घटनाओं और हॉस्टलों में अवैध असलहा रखे जाने पर नाराजगी जाहिर करते हुए मुख्य गेट को बंद भी कर दिया।

शाहजहांपुर का भ्रष्ट लेखपाल, आडियो से खुली पोल, गिरी निलंबन की गाज

BHU BHU के हॉस्टल में मिला कट्टा, छात्रों ने यूनिवर्सिटी का गेट बंदकर प्रॉक्टर को पीटा(फोटो:सोशल मीडिया)

एसपी सिटी ने कही ये बात

इस दौरान पुलिस और बीएचयू छात्रों के बीच कई दौर की बातचीत हुई। अंत में कट्टा-कारतूस बरामद होने वाले छात्र के खिलाफ कार्रवाई और उसकी गिरफ्तारी के आश्वासन के बाद आक्रोशित छात्रों ने मेन गेट खोला।

इस मामले में एसपी सिटी का कहना है कि पहले हुई घटना में दो एफआईआर दर्ज की जा चुकी है और आज भी एक मुकदमा दर्ज कराया जा रहा है, सारे फैक्ट कलेक्ट किए जा रहे हैं और जो भी क़ानूनी कार्रवाई है वह की जाएगी।

उन्नाव हत्याकांड: बेटियों की मौत कैसे, पोस्टमार्टम से खुलासा, धरने पर बैठे ग्रामीण

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story