×

मोदी और शाह के दबाव में हुआ सपा-बसपा का गठबंधन : भूपेश बघेल

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने यूपी के बाराबंकी में कहा, नरेंद्र मोदी और अमित शाह के दबाव में सपा-बसपा का गठबंधन हुआ है। उन्होंने कहा ये भी कहा कि कुंभ में मोदी का सफाई कर्मचारियों का पैर पखारना केवल ब्रांडिंग मात्र है। मसौली के ग्राम मुंजापुर स्थित कबीर आश्रम में सदगुरु विशाल साहब की 43 वीं पुण्यतिथि पर सत्संग और भंडारे का आयोजन हुआ।

Rishi
Published on: 25 Feb 2019 1:48 PM GMT
मोदी और शाह के दबाव में हुआ सपा-बसपा का गठबंधन : भूपेश बघेल
X

बाराबंकी : छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने यूपी के बाराबंकी में कहा, नरेंद्र मोदी और अमित शाह के दबाव में सपा-बसपा का गठबंधन हुआ है। उन्होंने कहा ये भी कहा कि कुंभ में मोदी का सफाई कर्मचारियों का पैर पखारना केवल ब्रांडिंग मात्र है। मसौली के ग्राम मुंजापुर स्थित कबीर आश्रम में सदगुरु विशाल साहब की 43 वीं पुण्यतिथि पर सत्संग और भंडारे का आयोजन हुआ। इस कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी भाग लिया। बघेल के साथ कार्यक्रम में राज्य सभा सांसद डॉ. पीएल पुनिया समेत कांग्रेस के कई पदाधिकारी मौजूद रहें।

ये भी देखें : सबकी इच्छा है कि देश को नई सरकार और नया प्रधानमंत्री मिले : अखिलेश

मुख्यमंत्री बनने के बाद भूपेश दूसरी बार बाराबंकी आए थे। इस मौके पर उन्होंने यूपी में हुए सपा-बसपा गठबंधन को लेकर अजीबो-गरीब बयान दिया।

आश्रम से निकलने के बाद मीडिया से मुखातिब होते हुए बघेल ने कहा कि हम आश्रम के संपर्क में रहते हैं। इस आश्रम में मैं तीसरी बार आया हूं। यह आश्रम प्रेम, सदभाव और भाईचारे का प्रतीक है। यहां आने पर मुझे काफी शांति मिलती है।

यूपी में सियासी चुनौतियों के बारे में बघेल ने कहा कि हमने छत्तीसगढ़ में देखा कि कैसे बसपा ने बीजेपी की केंद्र सरकार के दबाव के चलते वहां अजीत जोगी से समझौता किया। यहां भी सपा-बसपा का गठबंधन नरेंद्र मोदी और अमित शाह के दबाव के चलते ही हुआ है। आज पूरा देश नरेंद्र मोदी और बीजेपी का विकल्प ढूंढ़ रहा है और वह विकल्प कांग्रेस और राहुल गांधी से बेहतर कोई दूसरा नहीं हो सकता।

ये भी देखें :आर्टिकल 35A में केंद्र ने छेड़छाड़ की तो अरुणाचल से खराब हो जाएंगे हालात: उमर अब्दुल्ला

कुंभ में पीएम मोदी द्वारा सफाई कर्मचारियों के पैर पखारने पर भूपेश बघेल ने कहा कि यह केवल ब्रांडिंग के लिए किया गया है। 10 लाख का सूट पहनने वाले चुनाव आने की वजह से गरीबों के पैर धुल रहे हैं। नहीं तो बड़े-बड़े सांसद और विधायक उनसे बात तक नहीं कर सकते।

वहीं राबर्ट वाड्रा के मुरादाबाद में पोस्टर लगने पर बघेल ने कहा कि यह फैसला हाईकमान के स्तर पर होना है। पीएम मोदी पांच एकड़ के किसान को दो हजार रुपए देने आए। उसमें भी उन्होंने कई शर्तें लगा दी। छह हजार का वादा करके अभी केवल दो हजार रुपए देकर उन्होंने किसानों का मजाक उड़ाया है।

उन्होंने कहा कि हमने जिस तरह छत्तीसगढ़ में किसानों का कर्ज माफ किया, उसके मुकाबले यह कुछ भी नहीं। केंद्र सरकार किसानों को केवल बरगलाने का काम कर रही है।

वहीं पुलवामा हमले पर बघेल ने कहा कि इस घटना ने पूरे देश को झझकोर दिया है। यह हमारे लिए बहुत बड़ी त्रास्दी है। इस मामले में हम सरकार के साथ हैं। लेकिन बड़ा सवाल ये है कि इतनी बड़ी चूक हुई कैसे। यह कहीं न कहीं सरकार की विफलता की ओर इशारा कर रही है। बीजेपी सरकार ने अभी तक इस हमले के पीछे किसी की जिम्मेदारी तय नहीं की है।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story