×

Lucknow: एलडीए के खाली पड़े फ्लैटों की लगी बोली, लॉटरी के जरिए 82 में 74 बिके

एलडीए ने आज रिक्त फ्लैटों के लिए लॉटरी निकाली, उसमें नेहरू इन्क्लेव गोमती नगर, धेनुमति अपार्टमेण्ट, सुलभ आवास जानकीपुरम और रिवर व्यू फेज-1, 2 गोमती नगर विस्तार योजना शामिल था।

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 20 April 2022 12:23 PM GMT
Lucknow: Bidding for vacant flats of LDA, 74 sold out of 82 through lottery
X

एलडीए के खाली पड़े फ्लैटों की लॉटरी: Photo - Social Media

Lucknow: एलडीए (LDA) द्वारा बनाए गए अपार्टमेंटों में खाली पड़े फ्लैटों को फिर से बेचने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है। आज रिक्त फ्लैटों की लॉटरी (vacant flats lottery) निकाली गई। जिसमें तमाम खरीददार ने हिस्सा लिया और अपनी जरुरत के हिसाब से बोली भी लगाई। जिन फ्लैटों के लिए आज लॉटरी निकाली गई उसमें नेहरू इन्क्लेव गोमती नगर (Nehru Enclave Gomti Nagar), धेनुमति अपार्टमेण्ट (Dhenumathi Apartment), सुलभ आवास जानकीपुरम और रिवर व्यू फेज-1, 2 गोमती नगर विस्तार योजना शामिल था। विभूति खण्ड स्थित इन्दिरा गांधी प्रतिष्ठान (Indira Gandhi Foundation) के मर्करी हॉल में अपर सचिव ज्ञानेन्द्र वर्मा की अध्यक्षता में यह सम्पन्न कराई गई।

योजना की सम्पत्ति अधिकारी स्निग्धा चतुर्वेदी (Property Officer Snigdha Chaturvedi) ने बताया कि उपरोक्त योजनाओं में कुल 82 रिक्त फ्लैटों को लॉटरी के माध्यम से बेचने के लिए पंजीकरण खोला गया था। जिसके लिए 236 लोगों ने पंजीकरण कराया था। उपरोक्त पंजीकृत आवेदकों के मध्य आज इन्दिरा गांधी प्रतिष्ठान के मर्करी हॉल में लॉटरी डाली गई।

74 आवेदकों को फ्लैट आवंटित किये गये

इस दौरान वहां उपस्थित आवेदकों द्वारा स्वयं ही अपने हाथों से फ्लैटों की लॉटरी निकाली गई। इसमें कुल 74 आवेदकों को फ्लैट आवंटित किये गये, जबकि 8 फ्लैट अवशेष रह गये। जिसमें जानकीपुरम स्थित सुलभ आवास के 4, धेनुमति के एक, वनस्थली के एक और सहज आवास के दो फ्लैट शामिल हैं।

पहले आओ-पहले पाओ

वहीं अपर सचिव ज्ञानेन्द्र वर्मा ने बताया कि प्राधिकरण द्वारा लॉटरी की प्रक्रिया को पूरी तरह निष्पक्ष रखा गया। इसके अंतर्गत पूरी लॉटरी की विडियोग्राफी कराई गई। जिसका यूट्यूब पर लाइव प्रसारण भी किया गया। प्राधिकरण की इस पारदर्शी प्रक्रिया को लोगों द्वारा सराहा गया। अपर सचिव ज्ञानेन्द्र वर्मा ने कहा कि लॉटरी में जिन आवेदकों का नाम नहीं आया उन्हें निराश होने की जरुरत नहीं है।

वे 'पहले आओ-पहले पाओ' स्कीम के अंतर्गत प्राधिकरण की विभिन्न योजनाओं में उपलब्ध फ्लैटों को अपनी सुविधा या इच्छानुसार खरीद सकते हैं। इसके साथ ही लखनऊ विकास प्राधिकरण (Lucknow Development Authority) की अन्य योजनाएं भी चल रही हैं उसमें भी घर आवंटित करा सकते हैं।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story