×

बड़ा एक्शन: आम्रपाली बिल्डर्स पुलिस हिरासत में

Shivakant Shukla
Published on: 9 Oct 2018 11:34 AM GMT
बड़ा एक्शन: आम्रपाली बिल्डर्स पुलिस हिरासत में
X

नोएडा: सर्वोच्चय न्यायालय ने आज आम्रपाली बिल्डर्स के खिलाफ दस्तावेज जमा कराने को लेकर की जा रही हीलाहवाली पर बड़ा ऐक्शन लिया है। शीर्ष कोर्ट के आदेश पर आम्रपाली ग्रुप के तीन निदेशकों को पुलिस ने अपनी हिरासत में ले लिया है। कोर्ट ने कहा कि दस्तावेज देने तक तीनों लोग पुलिस की हिरासत में रहेंगे। आम्रपाली रियल स्टेट ग्रुप के निदेशकों- अनिल कुमार शर्मा, शिव प्रिया और अजय कुमार को पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है।

लोगों को करीब दस साल से गृह प्रवेश का इंतजार

अदालत की कार्यवाही पर भरोसा जमाए बायर्स की आस अब जगने लगी है। लेकिन जब सपने दिखाए गए उस दौरान कुछ ये स्थिति थी कि फ्लैट बुक कराते समय एनिमेशन दिखाकर एक वर्ल्ड क्लास का आशियाना दिखाया गया। ख्यालों में बुना हुआ ये कांच का घरौंदा पजेशन की तारीख के नजदीक आते ही टूटने लगता है। यह दिक्कत अब नोएडा, ग्रेटर नोएडा के बिल्डरों की छवि दर्शा रही है।

बरसों तक पजेशन के लिए तरसाने के बाद आम्रपाली ने सफायर व प्लैटिनम में घर देना शुरू तो किया है लेकिन यह घर काफी खस्ताहाल हैं। जिन्हें आज तक फ्लैट के लिए संघर्ष करना पड़ रहा है। नोएडा, ग्रेटर नोएडा में आम्रपाली हाउसिंग में घर लेने वाले लोग अब अपने आप को ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं। लोगों को करीब दस साल से गृह प्रवेश का इंतजार है, हर कोई आठ साल से घर की आस में बिल्डर के दफ्तर के चक्कर लगा रहा है लेकिन बिल्डर बरसों से ग्राहको की आंखों में धूल झोंक रहे हैं।

बता दें कि वर्ष 2009 और 2010 में आम्रपाली ग्रुप ने नोएडा और ग्रेटर नोएडा में प्रोजेक्ट्स लांच की झड़ी लगा दी थी। इसी दौर में आम्रपाली ने धोनी को अपना ब्रांड एम्बेस्डर बनाया था, लग्जरी घरों का ख्वाब बेचा और धोनी का पड़ोसी बनने का सपना दिखाया लेकिन यह वादे यह दावे सब झूठे साबित हुए।

बिना बिकी संपत्तियां जब्त निलामी से मिलेगा एक हजार करोड़

नोएडा व ग्रेटरनोएडा प्राधिकरण ने आम्रपाली की बिना बिकी संपत्ति को जब्त कर इसकी सूचना सर्वोच्च न्यायालय को दी है। इस संपत्ति की निलामी के बाद आने वाली रकम का प्रयोग एनबीसीसी अधूरे परियोजना को पूरा करने में कर सकता है। संपत्ति की निलामी के दौरान करीब एक हजार करोड़ रुपए मिल सकते है। इससे एनबीसीसी अधूरे पड़े आवासीय परियोजनाओं को पूरा कर सकती है। साथ ही बैंको का लटका हुआ धन भी मिल जाएगा।

नोएडा में आम्रपाली के प्रोजेक्ट

सेक्टर प्रोजेक्ट

सेक्टर-45 सफायर (फेज वन और टू)

सेक्टर-50 हार्टबीट सिटी, ईडन पार्क

सेक्टर-120 जोडिएक

सेक्टर-119 प्लैटिनम

सेक्टर-76 सिलकॉन और प्रिंसले

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में आम्रपाली के प्रोजेक्ट

द्यगोल्फ होम सेन्चुरियन पार्क

द्यलेजर वैली लेजर पार्क

द्यड्रीम वैली टेक पार्क

Shivakant Shukla

Shivakant Shukla

Next Story