×

UP बोर्ड परीक्षा से पहले बड़ी कार्रवाई, जौनपुर में नकली उत्तर पुस्तिकाएं जब्त

aman
By aman
Published on: 2 Feb 2018 9:58 AM GMT
UP बोर्ड परीक्षा से पहले बड़ी कार्रवाई, जौनपुर में नकली उत्तर पुस्तिकाएं जब्त
X
प्रतीकात्मक फोटो

जौनपुर: यूपी बोर्ड परीक्षा की नकली उत्तर पुस्तिका छापते हुए सूरज पुस्तक केन्द्र, जोगियापुर के मालिक राम पलट मौर्य सहित उनके 6 कर्मचारियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। सभी के विरुद्ध धारा- 420, 419, 66 कॉपीराइट एक्ट- 120बी के तहत केस दर्ज किया गया है। सभी को जेल भेज दिया गया है।

जानकारी के अनुसार, प्रभारी डीएम आलोक सिंह के निर्देश पर नगर मजिस्ट्रेट के साथ कोतवाली इंस्पेक्टर और थानाध्यक्ष लाइन बाजार शुक्रवार (02 फ़रवरी) को जोगियापुर स्थित सूरज पुस्तक केन्द्र पर छापा मारा। पुलिस ने वहां से हाईस्कूल एवं इन्टरमीडिएट बोर्ड परीक्षा की नकली उत्तर पुस्तिका छापते हुए कई लोगों को रंगे हाथ दबोचा। पुलिस ने मौके से 2,000 उत्तर पुस्तिकाएं भी बरामद की हैं। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए सूरज पुस्तक केन्द्र के मालिक राम पलट मौर्य और उनके यहां काम करने वाले 6 कर्मचारियों हिरासत में लिया। पुलिस ने सभी के विरुद्ध केस दर्ज कर जेल भेज दिया है।

इस मामले में गिरफ्तार सूरज पुस्तक केन्द्र के मालिक राम पलट मौर्य ने बताया कि नकल कराने के ठेकेदार मां शारदा इंटर कॉलेज तियरा के प्रबंधक व प्रधानाचार्य के ऑर्डर पर नकली उत्तर पुस्तिकाएं छापी जा रही थी। प्रशासन ने पूरे मामले से शासन को अवगत कराया तो प्रदेश स्तर पर खलबली मच गई। अब प्रशासन पूरे जिले में नकल माफियाओं की छानबीन शुरू कर दी है।

UP बोर्ड परीक्षा से पहले बड़ी कार्रवाई, जौनपुर में नकली उत्तर पुस्तिकाएं जब्त

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story