×

कोरोना इफेक्ट: जरूरी चीजों की बढ़ी मांग से क्रैश हुई बिग बास्केट की एप और साइट

बिगबास्केट एप और साइट ज्यादा मांग से सोमवार को क्रैश हो गए। इसकी वजह ग्राहकों की ज्यादा मांग बताई जा रही है। कोरोना के चलते ग्राहक घर से बाहर नहीं निकल रहे हैं।

Aditya Mishra
Published on: 24 March 2020 10:55 AM GMT
कोरोना इफेक्ट: जरूरी चीजों की बढ़ी मांग से क्रैश हुई बिग बास्केट की एप और साइट
X

नई दिल्ली: बिगबास्केट एप और साइट ज्यादा मांग से सोमवार को क्रैश हो गए। इसकी वजह ग्राहकों की ज्यादा मांग बताई जा रही है। कोरोना के चलते ग्राहक घर से बाहर नहीं निकल रहे हैं।

ऐसे में वे ग्रोफर्स और बिगबास्केट जैसी ई-कॉमर्स कंपनियों से जरूरी चीजें खरीद रहे हैं। बताया जाता है कि ग्राहकों का लोड बढ़ने पर बिगबास्केट ने अपनी सेवाएं सिर्फ मौजूदा ग्राहकों के लिए सीमित कर दी है।

कंपनी ने कहा है, वह ग्राहकों की अप्रत्याशित मांग देख रहीे हैं, इसके चलते वह अपनी सेवाएं सिर्फ मौजूद ग्राहकों तक सीमित कर रही हैं। कंपनी ने ग्राहकों को कुछ घंटे बाद फिर से कोशिश करने की सलाह दी है।

सोशल मीडिया फर्म लोकलसर्कल ने एक सर्वे के आधार पर दावा किया है कि करीब 35 फीसदी उपभोक्ताओं ने कहा है कि उन्हें रिटेल स्टोर से जरूरी चीजें नहीं मिल रही है।

अब मदिरा मिलेगी मोबाइल के एक क्लिक पर, ऑनलाइन होगी यहां मधुशाला

उनका कहना है कि उन्हें ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर भी सामान खरीदने में दिक्कत आ रही है। इस बीच बिगबास्केट के प्रवक्ता ने कहा कि कपनी की वेबसाइट और एप में दिक्कत आ रही है। ऐसा ज्यादा मांग के चलते हो रहा है।

गौरतलब है कि ग्रोफर्स और बिगबास्केट से बड़ी संख्या में ग्रॉसरी की खरीदारी करते हैं। ई-कॉमर्स कंपनियां ग्रॉसरी खरीदने पर ग्राहकों को ज्यादा डिस्काउंट देती हैं। यही वजह है कि बीते कुछ सालों में ग्राहकों के बीच इन ई-कॉमर्स कंपनियों की लोकप्रियता बढ़ी है।

Online बिक रही आपकी प्रोफाइल व पर्सनल डाटा , ‘Dark Web’ हैं इसका खरीदार

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story