×

हाथरस कांड में बड़ी साजिश, PFI संग कनेक्शन का खुलासा

सूत्रों के मुताबिक पिछले दिनो मथुरा के टोल प्लाजा से एक पत्रकार समेत पकडे़ गये 04 लोगों से पूछताछ में पुलिस को अहम सुराग मिले है। इन सुरागों के मुताबिक भीम आर्मी को हाथरस मामलें को लेकर दंगा फैलाने के लिए पापुलर फ्रंट आफ इंडिया पीएफआई द्वारा फंडिंग की गई थी।

Newstrack
Published on: 9 Oct 2020 6:41 AM GMT
हाथरस कांड में बड़ी साजिश, PFI संग कनेक्शन का खुलासा
X
हाथरस में दंगा भड़काने की साजिश में मिले भीम आर्मी को फंडिंग के संकेत (social media)

लखनऊ: हाथरस में दलित युवती के साथ दुष्कर्म और उसकी मौत के बाद दंगा फैलाने की साजिश के तार अब राजनीतिक दलों से भी जुड़ते दिख रहे है। इस साजिश के लिए हुई फंडिग की जांच कर रही एजेंसियों को भीम आर्मी और पश्चिमी यूपी के एक बड़े खनन माफिया के शामिल होने के सुराग मिले है। फिलहाल इन सभी जानकारियों के आधार पर पुलिस अपनी आगे की जांच कर रही है और संदेह के दायरे में आए सभी लोगों के बैंक खातों की जांच भी की जा रही है।

ये भी पढ़ें:रिजर्व बैंक के गवर्नर शक्‍तिकांत दास बोले- रेपो रेट में कोई बदलाव नहीं

पिछले दिनो मथुरा के टोल प्लाजा से एक पत्रकार समेत पकडे़ गये 04 लोगों से पूछताछ में पुलिस को सुराग मिले

सूत्रों के मुताबिक पिछले दिनो मथुरा के टोल प्लाजा से एक पत्रकार समेत पकडे़ गये 04 लोगों से पूछताछ में पुलिस को अहम सुराग मिले है। इन सुरागों के मुताबिक भीम आर्मी को हाथरस मामलें को लेकर दंगा फैलाने के लिए पापुलर फ्रंट आफ इंडिया पीएफआई द्वारा फंडिंग की गई थी। इसके अलावा यह भी पता चला है कि सीएए विरोधी दंगों में भी इस गिरफ्तार पत्रकार की भूमिका थी और वह पीएफआई के मुखपत्र का संपादन भी करता था।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक पीएफआई मुखपत्र के संपादक के एक बैंक एकाउंट से भारी लेनदेन सामने आया है और अब उसके अन्य खातों की तलाश व जांच की जा रही है। यूपी पुलिस का दावा है कि पैसे विदेशों से आए और दंगा करवाने के लिए साजिशकर्ताओं तक पहुंचाए गए।

hathras-matter hathras-matter (social media)

ये भी पढ़ें:कश्मीर में बड़ा खतरा! चीन-पाकिस्तान आए साथ, आतंकियों की ऐसे मदद कर रहा ड्रैगन

इस बीच पीएफआई के गिरफ्तार चारों आरोपियों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है और पीएफआई की तरफ से सफाई सामने आई है। लेकिन बार हिंसा के मामले में पीएफआई का नाम सामने आने के बाद शक गहराता जा रहा है। इसके साथ ही अब ईडी के भी इस मामलें में दखल देने के बाद पीएफआई के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज हो सकता है।

मनीष श्रीवास्तव

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story