×

फर्रुखाबाद में एक युवक की सतर्कता से टला बड़ा रेल हादसा

उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद जिले में गुरुवार को एक युवक की सतर्कता से एक बड़ा रेल हादसा होते-होते टल गया, जिसने समय रहते रेल अधिकारियों को सूचित कर दिया। यह घटना उस वक्त सामने आई जब युवक ने देखा कि श्यामनगर क्रॉसिंग के पास रेल की पटरी टूटी हुई है।

priyankajoshi
Published on: 7 Sep 2017 9:19 AM GMT
फर्रुखाबाद में एक युवक की सतर्कता से टला बड़ा रेल हादसा
X

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद जिले में गुरुवार (7 सितंबर) को एक युवक की सतर्कता से एक बड़ा रेल हादसा होते-होते टल गया। दरअसल, एक युवक ने समय रहते रेल अधिकारियों को सूचित कर बड़ा हादसा होने से बचा लिया है।एक व्यक्ति पवन ने अपनी लाल टीशर्ट दिखाकर ट्रेन रुकवाई। 45 मिनट ट्रेन पटरी पर खड़ी रही, इसके बाद धीमी गति से उसे रवाना किया गया।

ये भी पढ़ें... फिर हुआ ट्रेन हादसा, शक्तिपुंज एक्सप्रेस के 7 डिब्बे पटरी से उतरे

यह घटना उस वक्त सामने आई जब युवक ने देखा कि श्यामनगर क्रॉसिंग के पास रेल की पटरी टूटी हुई है। रेल अधिकारियों को सूचित करने से पहले वहां एकत्र भीड़ ने कालिंदी एक्सप्रेस को आते देखा तो उन्होंने तुरंत खतरे के संकेत के तौर पर लाल रंग के एक कपड़े को हवा में लहराकर ट्रेन को रोका।

ये भी पढ़ें... लखनऊ मेट्रो: गुटखे-तंबाकू और खैनी लेकर चढ़े लोग, गार्ड से बोले- ये है नवाबों का शहर

वरिष्ठ जिला और स्थानीय रेलवे कर्मचारी तत्काल घटनास्थल पर पहुंचे और पटरी की मरम्मत करवाई। पुलिस ने कहा कि वह उन तत्वों का पता लगाने की कोशिश कर रहे है जिन्होंने संभवत: पटरी काटी होगी।

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story