×

Bihar News: मुजफ्फरपुर में युवक ने मंदिर में घुसकर की अशोभनीय हरकत, लोगों में आक्रोश

Bihar News: पुलिस ने आरोपी युवक का पीछा करते हुए उसे उसके घर से गिरफ्तार कर लिया। फिलहाल पुलिस अभिरक्षा में अस्पताल में उसका इलाज चल रहा है। वहीं, घटना के बाद इलाके में तनाव पसर गया है। स्थानीय लोग वहां जमा होकर आरोपी युवक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग करने लगे।

Krishna Chaudhary
Published on: 23 April 2023 11:58 AM GMT
Bihar News: मुजफ्फरपुर में युवक ने मंदिर में घुसकर की अशोभनीय हरकत, लोगों में आक्रोश
X
घटना के बाद मन्दिर के बाहर जुटे लोग (फोटो: सोशल मीडिया)

Bihar News: बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में एक मुस्लिम युवक की अशोभनीय हरकत ने दो संप्रदायों के बीच तनाव पैदा कर दिया है। उक्त युवक ने जिले के एक मंदिर में पेशाब कर उसे अपवित्र कर दिया, जिस पर स्थानीय लोग भड़क गए। लोगों के आक्रोश को देखते हुए युवक भागने लगा जिसके बाद उसे पकड़कर जमकर पीटा गया। आरोपी फिर वहां से किसी तरह भागने में सफल रहा। घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस को लोगों के गुस्सा का सामना करना पड़ा।

पुलिस अभिरक्षा में आरोपी युवक

पुलिस ने आरोपी युवक का पीछा करते हुए उसे उसके घर से गिरफ्तार कर लिया। फिलहाल पुलिस अभिरक्षा में अस्पताल में उसका इलाज चल रहा है। वहीं, घटना के बाद इलाके में तनाव पसर गया है। स्थानीय लोग वहां जमा होकर आरोपी युवक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग करने लगे। पुलिस द्वारा आश्वासन मिलने के बाद वे वहां से हटे। इलाके में शांति – व्यवस्था बहाल रखने के लिए बड़े पैमाने पर पुलिसफोर्स की तैनाती की गई है।

पुजारी ने रोका तो हाथापाई पर उतर गया आरोपी

घटना की जानकारी देते हुए मंदिर के पुजारी विरेंद्र ठाकुर ने बताया, एक मुस्लिम मंदिर में जूता – चप्पल पहनकर घुस आया, जब हमने उसे बाहर जाने को कहा तो वह हाथापाई करने लगा। उसने भगवान मूर्ति के सामने आपना पायजामा खोला और पेशाब करने लगा। इस दौरान वह धार्मिक नारे भी लगा रहा था। फिर स्थानीय लोगों की मदद से कड़ी मशक्कत के बाद उसे मंदिर से बाहर निकाया गया।

तनाव को देखते हुए पुलिसफोर्स तैनात

इस घटना के बाद हिंदू समुदाय के लोगों में जबरदस्त आक्रोश है। पुलिस ने लोगों से संयम बरतने की अपील की है। पुलिस ने सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की बात कही है। शनिवार देर शाम हुई घटना के बाद बवाल मच गया था, जिसके बाद इलाके में पुलिस ने फ्लैगमार्च निकाला। आरोपी युवक की पहचान जिले के कल्याणी बाड़ा,दीवान रोड निवासी मोहम्मद अख्तर के 20 वर्षीय पुत्र मोहम्मद मोइउद्दीन के रूप में हुई है। पुलिस ने बताया कि अबतक के पूछताछ में घटना में किसी ओर के शामिल होने की जानकारी नहीं मिली है।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story