बिहार के नवादा में बिजली गिरने से 9 बच्चों की मौत, मचा हाहाकार

आकाशीय बिजली को लेकर आगाह करने वाला सिस्टम बिहार के लोगों की इस साल भी जान नहीं बचा पा रहा। अब नवादा जिले में ठनका (आकाशीय बिजली) गिरने से नौ बच्चों की जान चली गई। बच्चे एक पेड़ के नीचे खेल रहे थे। इनके साथ खेल रहे सात और बच्चे बुरी तरह घायल हैं। इनमें एक की स्थिति गंभीर है।

पटना: आकाशीय बिजली को लेकर आगाह करने वाला सिस्टम बिहार के लोगों की इस साल भी जान नहीं बचा पा रहा। अब नवादा जिले में ठनका (आकाशीय बिजली) गिरने से नौ बच्चों की जान चली गई। बच्चे एक पेड़ के नीचे खेल रहे थे। इनके साथ खेल रहे सात और बच्चे बुरी तरह घायल हैं। इनमें एक की स्थिति गंभीर है।

यह भी पढ़ें…कर्नाटक: कुमारस्वामी सरकार का गिरना तय, राज्यपाल ने कहा- आप खो चुके हैं बहुमत

शुक्रवार की दोपहर करीब 2:45 बजे नवादा जिले के काशीचक थाना क्षेत्र में तेज बारिश हो रही थी। इस बारिश के बीच काशीचक के धामपुर गांव में दर्जनों बच्चे खेत के पास खेल रहे थे। तभी तेज धमाके के साथ ठनका गिरने से 9 बच्चों की मौके पर ही मौत हो गई। बताया जा रहा है कि ठनका उस पीपल के पेड़ के ऊपर गिरा था, जिसके नीचे बच्चे खेल रहे थे। धमाका इतना जबरदस्त था कि आसपास के इलाके में इसकी तेज गूंज सुनाई पड़ी।

यह भी पढ़ें…सुप्रीम कोर्ट से बोली सरकार, दुनिया में शरणार्थियों की राजधानी नहीं बन सकता भारत

6 बच्चों का गांव में चल रहा इलाज, एक नवादा रेफर

मौके पर जब गांव के लोग पहुंचे तो वहां चीख-पुकार मच गई। काशीचक थाना पुलिस के अनुसार 9 बच्चों की मौत मौके पर ही हो चुकी है। मृतकों में शामिल सभी बच्चों की उम्र 15 साल से कम है और अधिक संख्या लड़कों की है। काशीचक थानाध्यक्ष के मुताबिक इस हादसे में सात अन्य बच्चे जख्मी हैं। 6 बच्चों का इलाज गांव में ही चल रहा है। एक बच्चे की नाजुक स्थिति को देखते हुए उसे नवादा सदर अस्पताल रेफर किया गया है। हादसे के बाद से गांव में चीख-पुकार मची है।