×

छत्तीसगढ़ नक्सली हमले में शहीद UP के दोनों जवानों का आज अंतिम संस्कार

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में हुए नक्सली हमले में शहीद हुए अयोध्या के राजकुमार यादव का पार्थिव शरीर आज देर रात अयोध्या पहुंचा।

Monika
Published on: 6 April 2021 3:25 AM GMT (Updated on: 6 April 2021 3:35 AM GMT)
छत्तीसगढ़ नक्सली हमले में शहीद UP के दोनों जवानों का आज अंतिम संस्कार
X

छत्तीसगढ़ नक्सली हमले में शहीद हुए यूपी के दो जवान (फाइल फोटो )

अयोध्या: छत्तीसगढ़ के बीजापुर में हुए नक्सली हमले में शहीद हुए अयोध्या के राजकुमार यादव का पार्थिव शरीर आज देर रात अयोध्या पहुंचा। शहीद जवान का शव अयोध्या पहुंचते ही वहा मौजूद सभी की आखें नम हो गई। लोगों ने वंदे मातरम, भारत माता की जय के नारे लगाए। शहीद जवान की खबर उनके परिजनों को रविवार को मिली थी।

राणोपाली गांव के रहने वाले राजकुमार यादव सीआरपीएफ की कोबरा कमांडो विंग में तैनात थे। शहीद जवान राजकुमार परिवार में सबसे बड़े थे। मंगलवार यानी आज राजकीय सम्मान के साथ शहीद जवान के शव का अंतिम संस्कार होगा।

पत्नी का रो- रोकर बुरा हाल

जहां एक तरफ शहीद की पत्नी का रो- रोकर बुरा हाल है, वही उनकी मां बेसुध हो गई। शहीद राजकुमार यादव के दो बच्चे हैं। शहीद जवान का पार्थिव शरीर अयोध्या पहुंचने पर परिजनों में कोहराम मच गया। मौके पर मौजूद हर व्यक्ति की आंखों में आंसू थे।

चंदौली के शहीद धर्मदेव कुमार

वही नक्सली हमले में शहीद हुए चंदौली के धर्मदेव कुमार का पार्थिव शरीर सोमवार की शाम करीब 7 बजे लाल बहादुर शास्त्री एयरपोर्ट बाबतपुर पहुंचा। एयरपोर्ट से शहीद धर्मदेव कुमार के शव को चंदौली के मुगलसराय थाना अंतर्गत दुल्हीपुर स्थित सीआरपीएफ कमांडेंट के कार्यालय में पहुंचाया गया। जिसके बाद आज सुबह शहीद के गांव शाहबगंज के बड़ागांव पहुंचाया गया ।

चंदौली के शहाबगंज थाना क्षेत्र के ठेकहां निवासी रामाश्रय गुप्ता के तीन पुत्रों में सबसे बड़े धर्मदेव कुमार सीआरपीएफ की स्पेशल कोबरा बटालियन में कमांडो थे। उनकी दो पुत्रियां हैं एक 8 साल की एक 2 साल की। शहीद होने की खबर सुनते ही परिजनों का बुरा हाल है। आज शहीद जवान के शव का अंतिम संस्कार किया जाएगा ।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story