×

Bijnor: पुलिस वर्दी पहन कर व्यापारी का अपहरण करने वाले 4 आरोपी किए गिरफ्तार

Bijnor News Today: पुलिस वर्दी पहन कर अपने साथियों के साथ व्यापारी का अपहरण करने वाले चार लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

‪Rohit Tripathi‬
Published on: 18 Sep 2022 10:31 AM GMT
Bijnor News
X

पुलिस के साथ पकड़े गए आरोपी। 

Click the Play button to listen to article

Bijnor News Today: पुलिस वर्दी पहन कर अपने साथियों के साथ व्यापारी का अपहरण करने वाले चार लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। एक महिला ने अपने साथियों के साथ मिलकर एक ब्रश व्यापारी के अपराहन की साजिश रचते हुए पहले तो व्यापारी को उत्तराखंड के रामनगर बुलाया और बाद में अपने साथियों के साथ मिलकर व्यापारी और उसके ड्राइवर का अपहरण कर लिया। इस घटना को लेकर नजीबाबाद पुलिस (Najibabad Police) ने व्यापारी से रुपए वसूलने आए बदमाशों को धर दबोचा और व्यापारी को सुरक्षित छुड़ा लिया। इस घटना में पुलिस ने वर्दी पहने दो आरोपियों को और उनके दो साथियों को गिरफ्तार किया है। जबकि महिला पुलिस को चकमा देकर फरार होने में कामयाब हो गई। बरहाल पुलिस महिला की तलाश में जुट गई।

महिला ने झांसा डालकर उत्तराखंड बुलाकर किया अपहरण

जानकारी के अनुसार जिले के थाना शेरकोट (Thana Sherkot) के रहने वाले ब्रश व्यापारी यशवीर सिंह को मनीषा नाम की महिला द्वारा झांसा देकर पहले उत्तराखंड के रामनगर जिले बुलाया गया। महिला मनीषा व्यापारी की गाड़ी में बैठ कर निकली तो साजिश के तहत वर्दी पहने दीपक कुमार और सुनील कुमार सहित दो सादे कपड़े पहने हुए पंकज और दानवीर नाम के अपरहणकर्ता ने व्यापारी से यह कहकर उसे गाड़ी से उतार लिया कि इस महिला ने अपने पति का मर्डर किया है। अपरहणकर्ता जब व्यापारी और उसके नौकर को अपनी कार से लेकर आगे बढ़े तो इन लोगों ने खर्चे के लिये व्यापारी से उसके एटीएम से 20 हजार रुपये भी निकाल लिए।

साथ ही नौकर को छोड़ने के नाम पर अपहरणकर्ताओं ने ब्रश व्यापारी से 10 लाख रुपये की फिरौती भी मांग डाली। पुलिस को सूचना मिलने पर पुलिस ने घेराबंदी करके नजीबाबाद थाना क्षेत्र (Najibabad Police Station Area) से रुपए वसूलने आए व्यापारी के साथ-साथ 4 अपराह्न कर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस इन सभी अपहरणकर्ताओं को गिरफ्तार करके अब जेल भेज रही है।

घटना को लेकर एसपी सिटी ने कहा ये

इस घटना को लेकर एसपी सिटी प्रवीण रंजन सिंह (SP City Praveen Ranjan Singh) ने बताया कि दीपक कुमार मुरादाबाद में सिपाही के पद पर 2011 में तैनात हुआ था। 2021 में एक महिला द्वारा रेप का मुकदमा दर्ज कराए जाने पर इस सिपाही को निलंबित कर दिया था। उधर सुनील ठाकुरद्वारा 112 पीआरबी पुलिस में अपने जीजा अनिल के नाम पर फर्जी नौकरी कर रहा था। पुलिस ने इनके दो साथी पंकज और दानवीर को भी गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही मनीषा नाम की महिला की भी तलाश में पुलिस जुट गई है।

ये सामान किया बरामद

उधर इस घटना में पुलिस ने आरोपी के पास से पुलिस वर्दी और पास से दो तमंचे, जिंदा कारतूस, चाकू व 16 हज़ार रुपये नगद बरामद हुए है

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story