×

Bijnor News: पटाखा दुकान में शॉट सर्किट से ब्लॉस्ट, कुछ कारीगर व पटाखा स्वामी के झुलसने की सूचना

Bijnor News: आज सुबह 8 बजे के आसपास कारीगर ने जैसे ही जेनरेटर स्टार्ट किया तो अचानक शॉट सर्किट होने की वजह से दुकानों में रखे बारूद में आग लग गई।

‪Rohit Tripathi‬
Report ‪Rohit Tripathi‬Published By Monika
Published on: 10 May 2022 7:36 AM GMT
Bijnor News
X

पटाखे से दुकान में ब्लॉस्ट (फोटो : सोशल मीडिया )

Bijnor News: पटाखा दुकान (Blast in firecracker shop) में आज शॉट सर्किट की वजह से अचानक आग लगने के बाद गोदाम की छत पटाखे के कारण धराशाई हो गई। धमाका इतना भयंकर था कि आसपास के इलाकों के घरों में हल्की दरार आ गई । पटाखे व गन्धक पोटाश में इतनी भयंकर आग लगी कि लाखों रुपए का पटाखा जलकर राख हो गया। साथ ही कुछ कारीगर व पटाखा स्वामी के झुलसने की सूचना भी है। जिसे पीड़ित परिजन पुलिस प्रशासन से छुपा रहे है ।

बिजनौर के नहटौर इलाके के रहने वाले दो भाई पिछले कई सालों से लाइसेंस धारक होने के नाते पटाखा बनाकर होल सेल में पटाखा बेचेने का काम कर रहे है। इसी बीच आज सुबह 8 बजे के आसपास कारीगर ने जैसे ही जेनरेटर स्टार्ट किया तो अचानक शॉट सर्किट होने की वजह से दुकानों में रखे बारूद में आग लग गई। आग लगते ही बड़ा ब्लास्ट हुआ। जिसकी वजह से गोदाम की छत उड़ गई साथ ही सामान के भी परखच्चे उड़ गए । ब्लास्ट के बाद लगी आग में लाखों रुपए का पटाखे का कच्चा माल व पटाखे जलकर राख हो गए। कुछ कारीगर व पटाखा स्वामी के झुलसने की सूचना हैं। लेकिन पुलिस प्रशासन के खौफ के मारे परिवार के लोग कुछ बताने को तैयार नही है। हालांकि पुलिस के अफसर भी दबी जुबान में कुछ लोगों के झुलसने की बात बया कर रहे है।

पटाखा दुकान में ब्लॉस्ट (photo: social media )

दुकान में जनरेटर चलाने के दौरान हुआ बड़ा हादसा

एसपी डॉ धर्मवीर सिंह ने मौके का निरीक्षण करते हुए बताया कि पटाखा दुकान में जनरेटर चलाने के दौरान तारों में चिंगारी व शार्ट सर्किट के कारण पटाखा की दुकानों में आग लग गई। इस आग से दुकान में रखा सभी सामान जलकर राख हो गया है। उधर 3 लोगों के घायल होने की सूचना है। लेकिन परिजनों द्वारा सभी घायलों को छुपाया जा रहा है। पुलिस द्वारा पता किया जा रहा है कि घायलों को इलाज के लिए कहां भर्ती किया गया है। साथ ही किसी भी व्यक्ति के मरने की कोई भी सूचना नहीं है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story