×

Bijnor News: फैक्ट्री में जोरदार ब्लास्ट, 1 मजदूर की मौत, 2 घायल

Bijnor News: बिजनौर की एक रबड़ फैक्ट्री में ब्लास्ट होने से घायल हुए 3 मजदूरों में से एक की इलाज के दौरान मौत हो गई।

‪Rohit Tripathi‬
Report ‪Rohit Tripathi‬Published By Shreya
Published on: 20 Jun 2021 8:21 AM GMT (Updated on: 20 Jun 2021 8:22 AM GMT)
Bijnor News: फैक्ट्री में जोरदार ब्लास्ट, 1 मजदूर की मौत, 2 घायल
X

धमाके की प्रतीकात्मक फोटो (साभार- सोशल मीडिया)

Bijnor News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के शहर बिजनौर की एक रबड़ फैक्ट्री (Rubber Factory) में टैंक खोलने के दौरान टैंक में ब्लास्ट (Blast In Tank) हो गया था। जिसमें 3 मजदूर गंभीर रूप से झुलस गए थे। इसमें से एक मजदूर की इलाज के दौरान मौत हो गई है। जबकि दो का उपचार चल रहा है। हैरत की बात यह है कि घटना होने के बाद फैक्ट्री स्वामी ने ब्लास्ट में झुलसे मजदूरों की अभी तक कोई खबर नहीं ली जिसको लेकर झुलसे मजदूरों के परिवारों में खासा नाराजगी है।

बिजनौर नगीना मार्ग स्थित छोईया के पास इंडस्ट्री इलाका है। जहां पर दर्जनों फैक्ट्रियां हैं। इसमें तीन फैक्ट्री बिजनौर के मोहित की है, जिसमें आए दिन बड़ी घटना होती रहती है। शनिवार सुबह फैक्ट्री में कार्य कर रहे 3 मजदूर टैंक खोल रहे थे। इसी दौरान टैंक फट गया, जिसमें तीनों मजदूर बुरी तरह झुलस गए। फैक्ट्री में मौजूद गार्ड ने तीनों को अस्पताल में भर्ती कर दिया गया था, लेकिन फैक्ट्री मालिक व अन्य लोगों ने पीछे मुड़कर नहीं देखा। घायलों में से एक की इलाज के दौरान मौत हो गई है।

हादसे में घायल हुआ मजदूर (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

इससे पहले भी हो चुके हैं कई हादसे

आपको बता दें की कुछ वर्ष पूर्व मोहित पेट्रो केमिकल में भी एक मेथेन गैस का टैंक फटने से 6 लोगों की मौत हो गई थी। जिसमें मृतक के परिवारों को खानापूर्ति के लिए पैसे देकर मामला रफा-दफा कर दिया गया था। शनिवार को फिर एक ताजी घटना हो गई। फैक्ट्री में आए दिन हो रही घटनाओं पर बिजनौर जिला प्रशासन भी ध्यान नहीं दे रहा। आय दिन फैक्ट्री के अंदर गरीब लोगों की जान से खिलवाड़ किया जा रहा है। शायद ही कोई ऐसा साल गुजरता होगा जिसमें इस फैक्ट्री में कुछ मजदूरों की मौत ना होती हो।

घायल ने कही ये बात

ब्लास्ट में झुलसे वीर सिंह ने बताया कि हमें अस्पताल में भर्ती तो करा दिया, लेकिन फैक्ट्री स्वामी ने अभी तक मुड़कर हमारी तरफ नहीं देखा। फिलहाल जिला प्रशासन को चाहिए कि इन फैक्ट्रियों में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जाएं। अन्यथा फैक्ट्री को बंद कर दिया जाए। पीड़ित परिजनों ने फैक्ट्री स्वामी से उचित मुआवजे की मांग की है।

इस घटना को लेकर एसपी डॉ धर्मवीर सिंह के निर्देश पर पुलिस ने फैक्ट्री में जाकर आज घटना की जानकारी ली और फैक्ट्री मालिक के खिलाफ मुकदमा लिखकर उचित कार्यवाही करने की बात कही है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story